साध-संगत ने लिया प्रण: किसी के गलत काम में किसी का साथ नहीं देंगे

बरनावा (सच कहूँ न्यूज)। पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के जिला बागपत स्थित शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा में आॅनलाइन गुरुकुल से जुड़ी देश-विदेश की साध-संगत पर रूहानी पावन वचनों की वर्षा की। इस मौके पर डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार माह के उपलक्ष्य में पूज्य गुरु जी ने साध-संगत को प्रण करवाया, जिसमें समस्त साध-संगत ने हाथ उठाकर ये प्रण किया कि वह ‘किसी के गलत काम में किसी का साथ नहीं देंगे’ और कोशिश करेंगे कि उस गलत काम को रोका जाए। इससे पहले पूज्य गुुरु जी ने आॅनलाइन देशभर से जुड़े गणमान्यजनों और प्रबुद्ध  नागरिकों से नशे रूपी दानव को मिलकर जड़ से उखाड़ फैंकने का आह्वान किया। पूज्य गुरु जी ने डेप्थ मुहिम के तहत नामचर्चा घर हाटा, कैमूर (बिहार),  हैप्पी मैरिज गार्डन, नर्मदापुरम, होशंगाबाद (मध्यप्रदेश), कृषि उपज मंडी समिति का मैदान, धानोरा (महाराष्ट्र), गौरी गार्डन, अस्मोली संभल (उत्तर प्रदेश), सागर गैस्ट हाउस, शंकरगढ़ प्रयागराज (उत्तर प्रदेश), केसरगढ़ पैलेस, टिब्बी हनुमानगढ़ (राजस्थान), राधाकृष्ण मैरिज पैलेस महेन्द्रगढ़ (हरियाणा) व नई अनाजमंडी असंध करनाल (हरियाणा) में लाखों लोगों को नशा सहित अन्य सामाजिक बुराइयों से छुटकारा दिलाया और लोगों को प्रभु परमात्मा का नाम लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान अनेक जगहों पर डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने सार्इं बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार महीने की खुशी में सैंकड़ों लोगों को कंबल बांटे गए।

डेप्थ मुहिम के आ रहे सकारात्मक परिणाम

पूज्य गुरु जी ने डेरा सच्चा सौदा द्वारा शुरू की गई डेप्थ मुहिम के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा कि हम यही चाहते है समाज से नशा खत्म हो और समाज से नशा खत्म करने के लिए ही  डेप्थ मुहिम शुरू की है। इसके लिए ही उन्होंने जागो दुनिया दे लोको भजन भी निकाला है। हम भजन के माध्यम से भी नशे को खत्म करने के लिए जोर लगा रहे है। इसे देश-विदेश में बहुत पंसद भी किया जा रहा है। हम साध-संगत से आह्वान करते है कि जो मुहिम के तहत नशा छोड़कर जाते है वो उनको फोलो करें। राम नाम के समाज में जितने लोग बढ़ेगे उतना ही जल्दी नशा खत्म होगा। इसलिए नौजवान पीढ़ी मिलकर नशों को भगाने के लिए जोर लगाए। पूज्य गुरु जी ने कहा कि नशा पूरे देश की समस्या है। जिससे पूरा देश बर्बाद हो रहा है। अगर पूरा समाज मिलकर चलेगा तो जल्द ही समाज से इस गंदगी को खत्म किया जा सकता है।  इसलिए सभी नशे रूपी दानव को भगाने का संकल्प लें। पूज्य गुरु जी ने कहा कि हमने सभी धर्मों के जो भी पवित्र ग्रंथ हैं उनकी रिसर्च की है। सभी धर्मो में नशे करने को मना किया गया है। साथ ही पूज्य गुरु जी ने कहा कि अच्छा लगता है जब सारा समाज एक प्लेटफॉर्म पर आता है तो ही हम समाज में से गंदी बुराई को निकाल पाएंगे। नशा हमारे छोटे-छोटे बच्चों को बर्बाद करने पर तुला हुआ है। डेप्थ मुहिम के तहत हमा सब ने मिलकर इस गंदगी को मिटाना है। साथ ही पूज्य गुरु जी ने खिलाड़ियों खेल संबंधी टिप्स देते हुए फरमाया कि खिलाड़ियों को अपना लक्ष्य निर्धारित करके चलना चाहिए और खेल से पहले टैंशन बिल्कुल भी नहीं लेनी चाहिए। पूज्य गुरु जी ने कहा कि खिलाड़ी को सदा पॉजिटिव रहना चाहिए और उसका निशाना गोल्ड पर होना चाहिए।

Ask Me Anything Session

 भजन को सुनकर नौजवान ने चिट्टे से की तौबा

पूज्य गुरु जी द्वारा नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए शुरू किए गए डेप्थ मुहिम व जागो दुनिया दे लोको भजन के साकारात्क परिणाम सामने आने लगे है। लोग भजन को सुनकर चिट्टे जैसे नशे से तौबा कर रहे है। शुक्रवार को राजस्थान के टिब्बी कस्बे के आॅनलाइन गुरुकुल कार्यक्रम के दौरान सेवादारों ने बताया कि उनके नजदीकी गांव पन्नीवाला निवासी 25 साल का नौजवान जो रोजाना 6 से 7 हजार का चिट्टा लेता था। वह जागो दुनिया दे लोको भजन सुनकर चिट्टे नशे का छोड़ गया है। सेवादारों ने बताया कि नौजवान ने जिस दिन शब्द रिलिज हुआ उसको सुना और उसी दिन रो-रो चिट्टे से दूर होने का संकल्प कर लिया। उसके बाद आजतक बिल्कुल भी नशा नहीं किया। पूज्य गुरु जी ने नौजवान की प्रशंसा करते हुए कहा कि शाबाश बेटा शाबाश। अब तूने इसके नजदीक नहीं जाना। अब तू बिल्कुल तंदुरुस्त है। खाना खाना हिम्मत से जिससे तेरा शरीर मजबूत हो जाएगा। पूज्य गुरु जी ने कहा कि हमें ऐसे नौजवानों पर गर्व है। जो गलती से नशा करने लग गए लेकिन अब आप इसे छोड़ रहे हो वह बहुत बड़ी बात है।
इसीलिए हमने भजन बनाया है। उससे रोजाना लोग नशा छोड़ रहे है। वहीं पूज्य गुरु जी ने सुख दुआ समाज से भी आह्वान किया कि वो जो बजाते है उसमें लोगों को नशा छुड़ाने के लिए प्रेरित करें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here