कोटकपूरा गोली कांड में प्रकाश सिंह बादल तलब, 16 जून को होना पड़ेगा पेश

0
298
punjab-police

एलके यादव के नेतृत्व वाली एसआईटी ने मोहाली पेश होने के लिए भेजा नोटिस

  • गोली चलाने के आदेशों को लेकर होंगे कई तरह के सवाल

सच कहूँ/अश्वनी चावला, चंडीगढ़। कोटकपूरा गोली कांड के मामले में पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल को तलब कर लिया गया है। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के आदेशों पर बनी नयी स्पैशल जांच टीम की तरफ से प्रकाश सिंह बादल को समन भेजा गया है और 16 जून बुधवार को मोहाली के सरकारी गेस्ट हाउस में पेश होना होगा। स्पैशल जांच टीम की ओर से प्रकाश सिंह बादल को सुबह 10.40 पर पेश होने के लिए कहा है, इस दौरान कौन से कौन से सवाल किए जाएंगे, इस संबंधी तैयारी भी स्पैशल जांच टीम की ओर से की जा रही है।

ज्यादातर सवाल गोली चलाने का फैसला करने और गोली चलने से 24 घंटे पहले हुई सारी बातचीत संबंधी ही होंगे। स्पैशल जांच टीम की ओरसे यह समन भेजने के बाद अचानक ही पंजाब की राजनीति भी काफी ज्यादा गर्मा गई है। इस सम्मन को लेकर जहां शिरोमणी अकाली दल की ओर से विरोध करते हुए इसको गलत करार दिया जा रहा है तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने सांसद और विधायकों की ओर से इस कार्यवाही का स्वागत किया जा रहा है। यहां तक इस मामले में अब तक चुप भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी आगे आकर बोलना शुरू कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने भी इस सम्मन का स्वागत किया है, जिससे मामले की जांच होते हुए सच बाहर आ सके।

शिरोमणी अकाली दल ने यहां कहा है कि अब तक कांग्रेस सरकार हर विरोधी पर फेल साबित हुई है और आम जनता को किये गए वायदे पूरे नहीं किये गए हैं, जिस कारण ही 5 बार मुख्य मंत्री रहे प्रकाश बादल के खिलाफ इस तरह की साजिश रचते हुए सम्मन भेजे जा रहे हैं। यहीं शिरोमणी अकाली दल की ओर से कहा गया है कि इस तरह के किसी भी राजनीति भरे हुए सम्मन का पार्टी विरोध नहीं करेगी, बल्कि स्पैशल जांच टीम आगे पेश होते हुए हर सवाल का जवाब दिया जाएगा, जिससे जो झूठ यह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उसका पर्दाफाश हो सके।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।