गेहूं उठान व लॉकडाउन में खरीद जल्द होगी शुरू : रणदीप सिंह मट्टदादु

0
123
Purchase in wheat pickup and lockdown will start soon Randeep Singh Mattadadu

डबवाली (राजमीत सिंह)। जजपा प्रवक्ता व सदस्य ब्लॉक समिति रणदीप सिंह मट्टदादु ने मंडियों में पड़ी फसल जिनके टोकन कट गए थे उनकी एजेंसियों द्वारा जल्द खरीद होने का किसानों को भरोसा दिलाया है। उनके द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की विकराल व गंभीर स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाना जरूरी था। इसी के तहत सरकार द्वारा एक बार अस्थायी तौर पर 9 मई तक फसल खरीद बन्द की गई थी।

अब जल्द सरकार द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी मापदंडों की पालना के अनुसार खरीद केंद्रों पर फसल खरीद शुरू होगी। उन्होंने बताया कि उन्होंने माननीय उपमुख्यमंत्री जी को पत्र लिख कर ग्राउंड रिपोर्ट से अवगत करवा दिया है। उनके द्वारा लिखे पत्र में उन्होंने उपमुख्यमंत्री जी से निवेदन किया कि कोविड की महामारी का प्रकोप बढ़ते ही जो हरियाणा सरकार ने जनहित के लिए लॉक डाउन का फैसला लिया था वो मौके की गंभीर स्तिथि को देखते हुए सही है।

परंतु लॉकडाउन से पहले डबवाली उपमंडल की मंडियों मैं किसानों के टोकन कट चुके थे और तकरीबन 2 लाख क्विंटल अनाज मंडियों में बोली का इंतजार कर रहा है। उपमंडल की डबवाली, गोरीवाला, गंगा, लौहगढ़, बिज्जूवाली, अबूबशहर, रत्ताखेड़ा, मौजगढ, रिसालियाखेड़ा, देसूजोधा, चठा, हैबुआना, मलिकपुरा, व कालुआना सभी खरीद केंद्रों पर किसानों के टोकन कट चुके है। दूसरी तरफ बुआई का वक़्त होने के कारण किसान को काफी परेशानी का साहमना करना पड़ रहा है।

सरकार द्वारा 9 मई तक अस्थाई तौर पर खरीद बन्द की गई है, किसान हित को देखते हुए कृपा किसानों की फसल की खरीद जल्द मंडियों में शुरू करवाई जाए। कोरोना काल के चलते सरकार द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी मापदंडों की पालना के अनुसार पिछले वर्ष के लॉक डाउन की तरह खरीद केंद्रों पर किसान की जीन्स की खरीद जल्द शुरू करवाई जाए। उन्होंने आमजन व किसानों को कोरोना महामारी से जितना हो सके उतना एहतियात बरतने व बचाव रखने की विनती भी की है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।