पुलिस की कार्यप्रणाली पर खड़े किए सवाल, थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन

0
169
Protest

फूटा गुस्सा तो घेरा पुलिस स्टेशन

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। टाउन के वार्ड नम्बर 34 व 35 में बढ़ रही नशावृत्ति से परेशान वार्डवासियों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। आक्रोशित वार्डवासियों ने टाउन पुलिस थाना का घेराव कर विरोध दर्ज कराया। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। घेराव-प्रदर्शन व सभा के बाद थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंप नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की गई। इससे पहले इन दोनों वार्डांे के पुरुष व महिलाएं, माकपा नेता रामेश्वर वर्मा, डीवाईएफआई प्रदेशाध्यक्ष जगजीत सिंह जग्गी, चन्द्रकला वर्मा, बहादुर सिंह चौहान, सुरेन्द्र शर्मा आदि के नेतृत्व में रैली के रूप में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए टाउन पुलिस थाना के समक्ष पहुंचे। पुलिस थाना परिसर में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए घेराव किया।

इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उनके वार्डांे में सरेआम अवैध गतिविधियां संचालित हो रही हैं। नशीले कैप्सूल की बिक्री होती है। अवैध रूप से शराब बेची जाती है। मोहल्ले के बच्चे बिगड़ रहे हैं। कई बार पुलिस थाना में लिखित शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस की मिलीभगती से यह सब हो रहा है। इसका खामियाजा वार्ड के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। किसी मां का बेटा नशे की गर्त में धंस रहा है तो किसी का पति शराब पीकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहा है। नशा करने वाले मोहल्ले के 18-19 साल के युवक मौत की कगार पर पहुंच चुके हैं। बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। वक्ताओं का कहना था कि पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के चलते अवैध कारोबार करने वाले लोगों के हौसलें बुलंद हैं। अगर कोई वार्डवासी उनका विरोध करता है तो उसे धमकी दी जाती है। मारपीट की जाती है। लेकिन बावजूद इसके पुलिस की चुप्पी संदेह पैदा करती है। वार्डवासियों ने बताया कि सोमवार रात्रि को कुछ असामाजिक तत्व वार्ड 34 में बैठे थे।

जब वार्ड के युवाओं ने उनके वहां बैठने पर ऐतराज जताया तो उनके साथ मारपीट की। वक्ताओं ने मांग करते हुए अगर पुलिस प्रशासन ने वार्ड 34 व 35 में लम्बे समय से संचालित हो रही अवैध गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई तो वार्डवासियों को मजबूरन बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। घेराव-प्रदर्शन में काफी संख्या में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थी। इस दौरान थाना परिसर में पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा। वार्डवासियों ने थाना प्रभारी दिनेश सारण को मांग के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। वहीं थाना प्रभारी दिनेश सारण ने बताया कि अलग से पुलिस टीम बनाकर राउंड द क्लॉक गश्त करने की व्यवस्था की गई है। इन दोनों वार्डांे के अलावा थाना क्षेत्र में नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।