शाह सतनाम जी ग्रीन एस फोर्स के बेमिसाल जज्बे को बहन हनीप्रीत इन्सां ने किया सलाम

  • बारिश ने मचाया कोहराम, तो शाह सतनाम जी ग्रीन एस फोर्स ने संभाला मोर्चा।

चंडीगढ़ (एम के शायना)। भारी बारिश के चलते और सेम नाले में जलस्तर बढ़ने के कारण सरसा जिले के कई गाँवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए जिला प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा से सहयोग की अपील की। इसके पश्चात सोमवार दोपहर बाद से ही डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन समिति के दिशा-निर्देशानुसार शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सैकड़ों सेवादारों ने रूपाणा, माणक दिवान और दड़बा गाँव में प्रशासन के साथ मोर्चा संभाला हुआ है। 8 फीट गहरे पानी में उतरे शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों के बेमिसाल जज्बे की तस्वीरें और वीडियोस हर जगह वायरल हो रही हैं, जिसे देख कर हर किसी के रोंगटे खड़े हो रहे हैं।

ग्रीन एस फोर्स के जवान 8 फुट गहरे पानी में उतर कर सेम नाले के कमजोर किनारों को बांधने में लगातार जुटे हुए हैं। इसी बेमिसाल सेवा को सलाम करते हुए साहिबजादी बहन हनीप्रीत इंसा ने एक ट्वीट कर सेवादारों के जज्बे को सलाम किया और पूज्य गुरु जी का इस प्रेरणा के लिए धन्यवाद किया। साहिबजादी बहन हनीप्रीत इन्सां ने ट्वीट कर लिखा,

” जरुरत की इस घड़ी में सिरसा में #बाढ़ के दौरान ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स की हैरत-अंगेज़ सेवा का दौर चल रहा है। जरूरत की इस घड़ी में जान-माल की सुरक्षा के उनके अथक प्रयासों को सलाम। इस निस्वार्थ भाव को जगाने के लिए गुरु पापा संत डॉ @Gurmeetramrahim सिंह जी इन्सां का धन्यवाद। “

आपको बता दें कि मुसीबत में घिरे लोगों की मदद के लिए फरिश्ता बन पहुंचे इन सेवादारों ने सबसे पहले सेम नाले के अंदर से घास-फूंस, केली आदि साफ की, ताकि पानी का प्रवाह सही रहे। वहीं मानव श्रृंखला बनाकर मिट्टी के गट्टों की मदद से सेम नाले के कमजोर किनारों को बांधना शुरू किया। सेवादारों ने बताया कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षा है कि मुश्किल के वक्त में जरूरतमंदों की मदद करना ही सच्ची इन्सानियत है। इसी के मद्देनजर हम यहां ग्रामीणों को बाढ़ की भयावहता से बचाने के लिए इस सेवा कार्य में जुटे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि हमें जैसे ही डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की तरफ से सूचना मिली थी, इसके बाद सैकड़ों सेवादार यहां पहुंचे और पूरी तन्मयता से सेवा कर रहे हैं। सेवादारों ने बताया कि ग्रामीणों की हर संभव सहायता के लिए यह अभियान दिन-रात जारी रहेगा। वहीं माणक दिवान के ग्रामीण अग्निवेश, बलदेव, पवन, राममूर्ति आदि लोगों ने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं को भगवान के दूत बताया, जो हर मुसीबत में मदद को आगे रहते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here