सीवरेज जाम, सड़क पर जमा गंदा पानी, दुकानदार परेशान

0
66
Sewerage jam sachkahoon

ऐलनाबाद(सुभाष)। शहर की सरसा रोड पर पिछले कई दिन से सीवरेज जाम की समस्या होने के कारण सड़क पर जमा दूषित एवं बदबूदार पानी के कारण स्थानीय दुकानदार भारी परेशानी का सामना करना कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ओर से सीवरेज जाम की समस्या से कई बार निजात दिलाने का प्रयास किया गया, लेकिन समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो रहा है। लोगों की शिकायत है कि सिवरेज हाल व पाइप लाइन की नियमित रूप से साफ-सफाई नही हो पा रही हैं। जिसके कारण समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

नपा अधिकारियों को कर चुके कई बार शिकायत

दुकानों के आगे भरे गंदे बदबूदार पानी की समस्या को दिखाते हुए कनीराम, हरिशरण, लालचंद, राजविंदर, राधेश्याम, शंकर लाल, कृष्ण सैनी, गुरदीप सिद्धू, पिंटा सिंह ने बताया कि उनकी दुकानों के आगे पिछले एक महीने से बदबूदार गंदा पानी जमा होता आ रहा है। इस बारे में कई बार उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित नगरपालिका के कर्मचारियों को भी अपील की है। लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि दिनभर दुकानों के आगे सीवरेज के पानी की समस्या के कारण उन्हें परेशानी होती है।

कठोर कदम उठाने की दी चेतावनी

दुकानदारों ने बताया कि सरसा रोड की सीवरेज प्रणाली पिछले करीब एक महीने से जाम हो चुकी है। जिसका पहला कारण तो ऐलनाबाद शहर का सीवरेज गलत दिशा में डाला जाना है। दूसरा पिछले कई दिनों से मेन हॉल व सिवरेज पाइप लाइन की समय अनुसार सफाई ना होना है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन इसका स्थाई समाधान करवाएं नहीं तो हमें आगे कठोर कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

ऑटो मार्केट के कारण सिवरेज हो रहा जाम: श्रीभगवान

कनिष्ठ अभियंता श्रीभगवान ने बताया कि इस रोड पर ऑटो मार्केट है। ऑटो मार्केट वाले सीवरेज लाइन में गंदा तेल या अन्य गंदगी बहा देते हैं। जिसके कारण सीवरेज बार-बार जाम हो जाता है। पिछले दिनों सिवरेज पाइप लाइन को साफ करवाने के लिए सरसा से बड़ी मशीन मंगवाई गई थी। अब फिर मंगवा कर रख इसको जल्दी साफ करवा दिया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।