आज मुख़्त्यार अंसारी को लेने आएगी यूपी पुलिस

0
23
Today UP police will come to take Mukhtiar Ansari

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में किया जाएगा शिफ्ट

प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश के नेतृत्व में आयेगी उत्तर प्रदेश की टीम

सच कहूँ/अश्वनी चावला, चण्डीगढ़। पिछले डेढ़ साल से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख़्त्यार अंसारी को लेने के लिए आज उत्तर प्रदेश की पुलिस रोपड़ में पहुंचेगी। रोपड़ जेल प्रशासन को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की कॉपी सौंपने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस मुख़्त्यार अंसारी को लेकर जायेगी। मुख़्त्यार अंसारी की सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो, इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी प्रेम प्रकाश की ड्यूटी लगाई गई है।

एडीजी प्रेम प्रकाश खुद पुलिस पार्टी के साथ रोपड़ में पहुंच रहे हैं। सोमवार सुबह यह पुलिस टीम पंजाब के लिए रवाना होगी और शाम से पहले मुख़्त्यार अंसारी को जेल प्रशासन से ले लिया जाएगा, जिसके बाद रात का सफर करते हुए उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में लेकर जाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मोहाली पुलिस की ओर से फिरौती मांगने के आरोप में मुख़्त्यार अंसारी को डेढ़ साल पहले पंजाब में लाया गया था, जिसके बाद अब तक मुख़्त्यार अंसारी रोपड़ जेल में बंद है और उसका ट्रायल मोहाली अदालत में चल रहा है। उत्तर प्रदेश में मुख़्त्यार अंसारी के खिलाफ हत्या और कई अन्य मामले अदालत में चल रहे हैं और इन मामलों में पिछले डेढ़ साल से ही सुनवाई लटकती आ रही है क्योंकि किसी न किसी बहाने मुख़्त्यार अंसारी उत्तर प्रदेश अदालत में पेश होने के लिए जा ही नहीं रहा था।

उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार पंजाब में मुख़्त्यार अंसारी को लेने के लिए आई है परन्तु हर बार उत्तर प्रदेश पुलिस को खाली हाथ ही वापस जाना पड़ा है क्योंकि पंजाब सरकार मुख़्त्यार अंसारी को बीमार होने के कारण उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले ही नहीं कर रही थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा था तो मुख़्त्यार अंसारी को वापिस लेकर आया जा सके। सुप्रीम कोर्ट का फैसला उत्तर प्रदेश पुलिस के हक में आने के बाद ही पंजाब सरकार मुख़्त्यार अंसारी को देने के लिए तैयार हो गई है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।