डेरा अनुयायी गर्मी में बुझा रहे हैं पशुओं की प्यास

Welfare Work

साध-संगत ने संगरिया की गली-गली में रखवाई पानी की टंकियां

संगरिया ( सच कहूँ/सुरेंद्र जग्गा )। भीषण गर्मी में हालात ऐसे हैं कि हर कण्ठ को तलाश है पानी की, चाहे वह पशु-पक्षी हों या फिर हम इन्सांन हम सभी में उतनी तो संवेदनशीलता होनी ही चाहिए कि पशु-पक्षियों को दाना-पानी की कहीं कोई समस्या नहीं आए (Welfare work)। पानी के अभाव में अगर कोई पशु या पक्षी तड़पता है, भीषण गर्मी का शिकार होकर भूख व प्यास से दम तोड़ देता है तो हम इन्सांन कहलाने के हकदार नहीं है।

डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की इन्हीं प्रेरणाओं का अनुसरण करते हुए लोक भलाई कार्य में अग्रसर ब्लॉक संगरिया की साध-संगत ने मानवता (Welfare work) के अलावा पशु-पक्षियों की प्यास बुझाने की मुहिम छेड़ रखी है। जिसके अंतर्गत आज टिब्बी बस स्टैंड पर स्थित सुरजीत खोसा के प्रतिष्ठान से पशुओं के लिए तैयार की गई। पानी की टंकियों का वितरण किया व उनमें नियमित रूप से साफ-सफाई कर पानी भरने के लिए प्रेरित किया।

पिछले वर्ष की गई थी इस मुहिम की शुरूआत

शाह सतनाम जी ग्रीन वेलफेयर फोर्स विंग के जिम्मेवार भाई लालचंद इन्सां ने बताया की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग इकाई संगरिया द्वारा इस मुहिम की शुरूआत पिछले वर्ष की गई थी। इस मुहिम के अंतर्गत अब तक सैकड़ों टंकियां संगरिया ब्लॉक में विभिन्न जगहों पर रखी गई है और उनमें नियमित रूप से पानी भरने की सेवा की जा रही है ।

इस पुनित कार्य में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के जिम्मेवार भाई लालचंद इन्सां, ट्विंकल इन्सां, विजय चुघ इन्सां, सुरेंद्र जग्गा इन्सां, महेश गोयल इन्सां के अलावा सेवादार भाई समीर इन्सां, कमल पेंटर इन्सां, पवन इन्सां जंडवाला, गुरचरन खोसा इन्सां, रविन्द्र खोसा इन्सां, नीटू खोसा इन्सां, सुरजीत खोसा इन्सां, प्रेम ग्रोवर इन्सां, बलजीत खोसा इन्सां व ब्लाक भंगीदास कृष्ण सोनी इन्सां का भरपूर सहयोग रहा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here