कब मिलेगी सर्द हवाओं से राहत, मौसम विभाग ने दी जानकारी

weather-alert-

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पश्चिमोत्तर में पिछले एक सप्ताह से सूरज के दर्शन न होने, शीतलहर (weather alert ) का प्रकोप जारी रहने तथा घने कोहरे के कारण लोग हाड़ कंपाने वाली ठंड से परेशान रहें। मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में अगले 24 घंटों में बारिश या बूंदाबांदी के आसार हैं, जिससे पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में सूखे से कुछ राहत मिल सकती है। इस बार पहाड़ों पर बारिश या बर्फ न पड़ने से गर्मी में जलस्तर घट सकता है। क्षेत्र में आज बादल छाये रहें। बारिश के बाद भीषण ठंड के प्रकोप से राहत मिल सकती है।

पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में कुछ वृद्धि हुई तथा चंडीगढ़ में भीषण ठंड के बीच पारा नौ डिग्री रहा। पंजाब में आदमपुर में पांच डिग्री ,लुधियाना तथा पटियाला नौ डिग्री ,पठानकोट आठ डिग्री ,बठिंडा चार डिग्री ,फरीदकोट सात डिग्री, मोगा चार डिग्री, गुरदासपुर का पारा छह डिग्री सहित राज्य में पारा छह से नौ डिग्री के बीच रहा। राज्य में घने कोहरे और सर्द हवाओं के कारण प्रचंड ठंड जारी रही । weather alert

ज्यादातर इलाकों में पिछले एक सप्ताह से धूप न निकलने से ठंंड का असर और बढ़ गया। हरियाणा में भी बादल छाये रहे और बारिश के आसार हैं। कहीं कहीं कोहरे के साथ शीतलहर के प्रकोप से पारा छह से नौ डिग्री के बीच रहा। अंबाला का पारा आठ डिग्री ,हिसार सात डिग्री,करनाल नौ डिग्री ,रोहतक सात डिग्री ,गुडगांव छह डिग्री ,नारनौल चार डिग्री रहा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here