यूथ फेडरेशन ने दिया जरूरतमंदों को राशन व बच्चों को किताबें

ration to the needy sachkahoon

सचकहूँ/लाजपतराय, रादौर। पूज्य गुरू संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पे्ररणा पर चलते हुए ब्लाक रादौर यूथ वेलफेयर फेडरेशन सेवादारों ने एक जरूरतमंद परिवार को 1440 रुपए का एक माह का रसोई का राशन (Ration to the Needy) दिया हैं वहीं परिवार के तीन बच्चों को 1300 रुपए की नये सेशन की किताबें व स्टेशनरी देकर उनकी मदद की।

यूथ वेलफेयर फेडरेशन सेवादार प्रेमी संदीप इन्सां, पंकज इन्सां, नरेन्द्र इन्सां, लवली इन्सां, गुलशन इन्सां व राहुल इन्सां ने बताया कि गांव नाचरौन के एक जरूरतमंद परिवार को पिछले 3 साल से हर माह रसोई का राशन दिया जाता हैं जिसमें सरसों तेल, आटा, चावल, दाल, चीनी, नमक, मिर्च, सर्फ, साबुन, पेस्ट, चाय आदि सामान दिया जाता हैं। वही समय समय पर इस परिवार के बच्चों की पढ़ाई के लिए भी उनके द्वारा मदद की जाती हैं कक्षा छटी, नौवी व दसवीं में पढ़ रहे तीन बच्चों को किताबें व स्टेशनरी भी दी गई।

उन्होंने बताया कि पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की प्रेरणा पर चलते हुए यूथ वेलफेयर फेडरेशन के सेवादारों द्वारा मानवता भलाई के 139 कार्य किए जाते हैं। जिसके तहत जरूरतमंद परिवार को राशन दिया जाता हैं वहीं जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा में मदद की जाती हैं ताकि वे शिक्षित होकर अपना भविष्य बना सकें।

उन्होंने बताया कि इस परिवार के मुखिया सलिन्द्र कुमार का 3 साल पहले एक्सीडेंट हो गया था जो कि जब से कोमा में हैं। परिवार की तरफ से सेवादारों व पूज्य गुरू जी का किया धन्यवाद। 09 रादौर 1,2-जरूरतमंद परिवार को राशन (Ration to the Needy) देते व बच्चों को किताबें व स्टेशनरी देते यूथ वेलफेयर फेडरेशन सेवादार।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here