Haryana: हरियाणा में जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने पार्टी को कहा अलविदा!

Haryana
Haryana: हरियाणा में जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने पार्टी को कहा अलविदा!

Haryana चंडीगढ़। हरियाणा से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले जेजेपी पार्टी को झटका लगा है। हरियाणा अध्यक्ष निशान सिंह ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अभी पार्टी हाईकमान को मौखिक रूप से पार्टी छोड़ने की जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार जल्दी ही लिखित इस्तीफा राष्टÑीय अध्यक्ष को सौपेंगे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो निशान सिंह के कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाई जा रही है। निशान सिंह को दिसम्बर 2018 में जजपा बनने के साथ ही उन्हें हरियाणा अध्यक्ष की कमान सौंपी गई थी। 2021 व 2023 में जजपा के पूरे संगठन में फेरबदल हुआ लेकिन निशान सिंह हर बार प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली।

NASA: अंतर‍िक्ष में मिल गया है पृथ्‍वी जैसा ग्रह, चंद्रमा की तरह चमकता भी है, इतना मिला तापमान….

चुनाव को लेकर पुलिस व अर्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

हरियाणा के सिरसा में आगामी 25 मई को प्रस्तावित लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस तथा अर्ध सैनिक बलों के जवानों ने बड़ागुड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों तथा जवानों ने फ्लैग मार्च निकालते हुए लोगों को निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने का विश्वास दिलाया तथा शांतिपूर्वक मतदान करवाने में सहयोग करने की अपील की।

फ़्लैग मार्च बड़ागुड़ा से शुरू हुआ जोकि रघुवाना, आनंदगढ़ , बप्पा ,छतरियां,भ॔गू, साहूवाला, फतेहपुरिया, शेखुपुरिया तथा पंजुआना से होते हुए वापस बड़ागुड़ा में पहुंचा। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन व सुरक्षा बलों द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया है। मतदाता पूरी तरह निर्भीक होकर मतदान करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं या फिर क्षेत्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं, तथा पूरी निगरानी रखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें । थाना प्रभारी ने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके। थाना प्रभारी ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।