दिल्ली में कल से खुलेंगे मॉल और बाजार की सभी दुकानें

0
216
In Delhi too, people above 18 years of age will get free corona vaccine

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान (Delhi Unlocked)

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)| दिल्ली सरकार ने कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के बाद अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए राजधानी में सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की रविवार को घोषणा की। केजरीवाल ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि कल सुबह पांच बजे के बाद उन सभी गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी, जो पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं , हालांकि कुछ गतिविधियों को प्रतिबंधित तरीके से (आंशिक रूप से अनुमति) दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी बाजार, बाजार परिसर और मॉल, जिन्हें पिछले सप्ताह आॅड-ईवन के आधार पर फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी, कल से सुबह 10 बजे से रात आठ बजे के बीच पूरी तरह से खुले रहेंगे और रेस्तरां भी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता पर खुलेंगे। एक जोन में केवल एक साप्ताहिक बाजार की अनुमति है।

ये बंद रहेंगे

उन्होंने कहा कि कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान, सांस्कृतिक, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, धार्मिक सभाएं, स्टेडियम, खेल परिसर, मनोरंजन, स्पा और जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमा थिएटर, मल्टीप्लेक्स फिलहाल बंद रहेंगे।

ये खुलेंगे

राजधानी की जीवनरेखा दिल्ली मेट्रो – 50 प्रतिशत क्षमता पर संचालित होगी, जबकि टैक्सी और आॅटो को एक समय में केवल दो यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी।

ईश्वर करें कि तीसरी लहर न आए: केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने बताया कि धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन वहां आगंतुकों को अनुमति नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि इसी तरह से कोरोना के मामले कम होते रहे, तो धीरे-धीरे हम सबकी जिंदगी पटरी पर आ जाएगी। यह बहुत बड़ी त्रासदी है और हमें सबको मिलकर इसका मुकाबला भी करना है और उम्मीद भी करनी है कि अब कोरोना के मामले न बढ़ें। ईश्वर करें कि तीसरी लहर न आए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।