जरूरतमंद बेटियों के हाथ पीले करने में मददगार बनी ‘आशीर्वाद मुहिम’

Blessing Campaign sachkahoon

शाह सतनाम जी नगर व कल्याण नगर की बहनों ने दिया घरेलू जरूरत का सारा सामान

  • शाह सतनाम जी नगर की बहनें साल 2022 में दसवीं शादी में बनी मददगार

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। कन्या भ्रूण हत्या की सामाजिक बुराई को रोकने के उद्देश्यों को लेकर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन रहनुमाई में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा चलाई जा रही आशीर्वाद मुहिम (Blessing Campaign) गरीब बेटियों के हाथ पीले करने में मददगार साबित हो रही है। ब्लॉक शाह सतनाम जी नगर की महिला श्रद्धालु लगातार इस मुहिम में जुटी हुई है।

इसी के अंतर्गत ब्लॉक शाह सतनाम जी नगर व ब्लॉक कल्याण नगर की नाम-जाम समिति की महिला सेवादारों ने शनिवार को एक और बिन बाप की बेटी की शादी में आर्थिक व घरेलू जरूरत का सामान देकर इन्सानियत की मिसाल कायम की है। महिला श्रद्धालुओं के इस कार्य की लड़की के परिजनों व अन्य बुद्धिजीवी लोगों ने दिल खोलकर सराहना की है और सेवादारों को भगवान के फरिश्ते बताया है। बता दें कि शाह सतनाम जी नगर की महिला श्रद्धालुओं द्वारा इस साल 10वीं गरीब लड़की की शादी में सहयोग किया गया है।

घरेलू जरूरत का सामान देकर दिया आशीर्वाद

दरअसल सरसा के इन्द्रपुरी मोहल्ला निवासी पे्रमलता ने अपनी बेटी प्रियंका की शादी (Blessing Campaign) 10 मई को रख दी। लड़की के पिता विनोद कुमार का देहांत हो चुका है। जिस कारण प्रेमलत्ता को लड़की की शादी करने में आर्थिक हालात आड़े आ रहे थे। प्रेमलत्ता खुद घरों में कार्य करके बड़ी मुश्किल से परिवार को गुजारा चलाती है।

लड़की की शादी की बात जब नाम-जाम समिति ब्लॉक शाह सतनाम जी नगर व कल्याण नगर की बहनों को मिली तो उन्होंने लड़की की शादी में सहयोग करने का निर्णय लिया। इसके पश्चात शनिवार को सेवादार बहनें प्रेमलत्ता के घर पहुंची और लड़की प्रियंका को घरेलू जरूरत का सारा सामान व शगन देकर उसे अपना आशीर्वाद दिया।

यह दिया सामान

दोनों ब्लॉकों की नाम-जाम समिति की सदस्यों ने लड़की प्रियंका की शादी में एक डैबल बैड, दो डबल बैड की चादर, दो गददे, एक रजाई, रजाई का कवर, 20 सूट, एक दिवार घडी, दो पैरों की चुटकिया, एक खेस, दरी, कम्बल, 31बर्तन, एक फर्राटा पंखा, दो कुर्सिया, मेकअप किट सहित अन्य घरेलू जरूरत का सारा सामान दिया। इसके अलावा लड़की को पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का एक सुन्दर पावन स्वरूप भी भेंट किया।

इन्होंने किया सहयोग

यह रहे मौजूद इस सेवा कार्य में आशा इन्सां, सीमा इन्सां, दलजीत इन्सां, सुमन इन्सां, वीना इन्सां, भोली इन्सां, किरण मैडम, रमन इन्सां, नीलम इन्सां, सिमरन इन्सां, अनीता चावला इन्सां, राज मूखीजा, मोनिका इन्सां, गुरुजीत इन्सां, सुरत सिंह इन्सां, कैलाश इन्सां, बिन्दू इन्सां, सिमरन इन्सां, अनीता सोनी इन्सां, प्रभा इन्सां, कुलविन्द्र इन्सां मौजूद रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here