आंतकवादी घटनाओं के मध्य नजर सरसा पुलिस अलर्ट

Sirsa Police Alert sachkahoon

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने सभी थाना प्रभारियों व सीआईए यूनिट को दिये कड़े निर्देश

  • कहा, सुरक्षा प्रबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए बम निरोधक दस्ते का गठन किया जाएगा

  • ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखने के निदेर्श

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि सुरक्षा प्रबंधों (Sirsa Police Alert) को और दुरुस्त करने के लिए जिला की तीनों सीआईए यूनिट, साइबर सेल, जिला की सुरक्षा शाखा व सभी थाना प्रभारियों को हरियाणा के करनाल में हुई आंतकवादी घटना को मध्यनजर रखते हुए सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक बैठक ली गई।

जिसमें पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बैठक में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को सुरक्षा प्रबंधों (Sirsa Police Alert) को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय से देखने में आ रहा है कि अपराधिक प्रवृति के लोग समाज में असुरक्षा का माहौल पैदा करने की कोशिश में है।

इसलिए सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधी किस्म के लोगों की गतिविधियों पर बारिकी से नजर बनाएं रखें और गुप्त सूत्रों द्वारा इनकी जानकारी हासिल कर सूचिबद्ध करें ताकि भविष्य में किसी प्रकार की अपराधिक घटना की पुनरावृति न होने पाए। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि वे अपने-अपने थानों में मिट्टी के बैग भर कर रखें तथा सभी थानों में बुलेट प्रूर्फ जैकेट रखें और सभी थाना व पुलिस चौकियों के कर्मचारी सतर्क व सावधान रहें।

बम निरोधक दस्ता प्रतिदिन रहेगा सतर्कपुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा एक बम निरोधक दस्ते का गठन किया जाएगा जो बम निरोधक दस्ता 24 घंटे पुलिस लाइन में तैनात रहेगा जिसमें बम निरोधक कोर्स पास किए हुए जवानों को तैनात किया जाएगा ।

बम या विस्फोटक पदार्थ आदि के संबंध में अगर कोई सूचना मिलती है तो बम निरोधक दस्ता तुरंत मौके पर पहुंचेगा तथा कार्रवाई करेगा। इसके अतिरिक्त बम निरोधक दस्ता प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाएगा। जिसके तहत जिला के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, संवेदनशील एरिया व महत्वपूर्ण स्थानों की बारीकी से जांच की जाएगी।

चलाया जाएगा चेकिंग अभियान

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने सीमा के साथ लगते सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान व पंजाब सीमावर्ती पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रुप से ज्वांइट चेकिंग अभियान चलाए तथा संदिग्ध किस्म के वाहनों व व्यक्तियों पर नजर रखें। ताकि अपराध व अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सकें।

उन्होंने आमजन से अपील कि अगर उन्हें किसी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु,वाहन या व्यक्ति दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। संदिग्ध वस्तु को न तो खुद छुएं और न ही किसी को छूने दें। इस अवसर पर डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल, डीएसपी साधुराम व सभी थाना प्रभारी व सीआईए इंचार्ज मुख्य रुप से उपस्थित रहे ।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here