डेरा सच्चा सौदा ने किया युवा हॉकरों का सम्मान

honored young hawkers sachkahoon

कोविड कॉल में अखबार वितरण के लिए किया सैल्यूट, जितना सम्मान किया जाए उतना कम – चांदगोठिया

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही पूजनीय परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पवित्र अवतार माह के उपलक्ष्य में स्थानीय साध संगत ने शहर में अखबार वितरण करने वाले हॉकरों का सम्मान किया। रविदास नगर में स्थापित नामचर्चा घर में गुरूवार को आयोजित सम्मान समारोह के तहत युवा हॉकरों को सर्दी से बचाव के लिए जूते व जूराबें वितरित की गई। हॉकरों को कोविड से बचाव के लिए साध संगत द्वारा काढे’ व मास्क का वितरण किया गया। हॉकरों का सम्मान समारोह युवा हॉकर वैलफेयर समिति के हरीश मुडनेजा के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

ब्लॉक भंगीदास सोहन लाल इन्सां ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे 137 समाजसेवी कार्यों के लिए गठित की गई शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग की स्थानीय ईकाई के द्वारा जरूरतमंदों की सहायता के लिए राशन, गर्म कंबल वितरण, जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान व डेंगू पीड़ितों के लिए प्लेटलेटस डोनेट करने के साथ साथ अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों को फल भेंट कर शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी जा रही है।

शाह सतनाम जी महाराज की याद में चल रहे कार्यक्रमों के दौरान युवा हॉकर वैल्फेयर समिति की ओर से अखबार वितरण में कार्य कर रहे हॉकर भाईयों को सर्दी से बचाव के लिए जूते व जुराबे दिए जाने का सुझाव दिया गया। जिस पर सेवादारों ने तुंरत फैंसला लेते हुए गुरूवार को युवा हॉकरों का सम्मान किया गया। बद्रीप्रसाद इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे समाजसेवी कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

अशोक चांदगोठिया ने हॉकरों की सेवा को सेल्यूट करते हुए कोविड कॉल में की गई सेवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान जब लोग अपनी जान बचाने के लिए अपने घरों में रूके हुए थे, उस दौरान हॉकर भाईयों ने समाज की गतिविधियों से रूबरू करवाने के लिए घर घर पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाई जिसके लिए आपका जितना सम्मान किया जाए उतना ही कम है। ब्लॉक जिम्मेवार मदन इन्सां, दर्शन इन्सां, राधेश्याम ग्रोवर इन्सां व सुभाष इन्सां सहित अन्य सेवादार उपस्थित रहे। युवा हॉकर वैलफेयर समिति के हरीश मुडनेजा ने डेरा सच्चा सौदा की मैनेजमेंट कमेटी का आभार व्यक्त किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here