फैमली आईडी व राशन कार्ड में खामियां, कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन

  •  मंत्री बोले, जल्द ही सभी खामियों को दूर किया जाएगा
  • कई गरीब लोगों की वार्षिक आय पांच लाख से ज्यादा दिखाई गई

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। भाजपा मजदूर प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष भगवान दास कालिया के नेतृत्व में मजदूरों ने मजदूरों ने विभिन्न मांगों को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल व विधायक घनश्याम सर्राफ को मांग-पत्र सौंपा।

मांग-पत्र सौंपते हुए भगवान दास कालिया ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों-लोकल कमेटी द्वारा बरती गई अनियमिताओं की वजह से आम जन को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि फैमली आईडी किसी अन्य व्यक्ति के नाम है और उसमें परिवार के सदस्यों के नाम अलग व्यक्तियों के दर्शाए गए हैं।

इसके अलावा फैमली आईडी बनवाने के लिए बिजली के बिल की मांग की जा रही है और एक ही प्लाट में 3-3 या 4-4 फैमिली रहने की वजह से बिजली मीटर नहीं लग रहा, क्योंकि बिजली विभाग द्वारा मकान के लिए अलग निकास की मांग की जा रही है, बीपीएल के लिए घरेलु बिजली बिल वार्षिक 9 हजार रुपए की जो शर्त रखी है उसे वापस लिया जाए। इसके अलावा पढ़ने वाले बच्चों व घरेलू महिला जिनकी कोई इनकम नहीं है, गलत तौर पर उनकी इनकम दर्शाकर पात्र होने के बावजुद बीपीएल राशन कार्ड काट दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि गरीब व्यक्तियों की फैमिली आईडी में वार्षिक आय अधिक दिखाई गई है, जिसके कारण वे आयुष्मान कार्ड सहित अन्य सुविधाओं से वंचित हो रहे है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों को दफ्तरों के चक्कर कटवाकर उन्हे परेशान किया जा रहा है। मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि जो मांग पत्र सौंपा है उन सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। फैमली आईडी व राशन कार्ड में जो खामियां हैं उन्हें दुर किया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here