देश में पहली बार आदिवासी महिला राष्ट्रपति मुर्मू ने ली परेड की सलामी

Republic-Day-Parade

नई दिल्ली (एजेंसी)। देश और दुनिया में 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच कर्तव्यपथ पर गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ले​ते ही ऐसा करने वाली राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देश की दूसरी महिला बन गई हैं। इससे पहले यह मौका प्रतिभा देवी पाटिल पाटिल को मिल चुका है। द्रौपदी मुर्मू द्वारा परेड की सलामी लेते ही कर्तव्यपथ पर झाकियों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भारी संख्या में देशी-विदेशी मेहमानों और हजारों की संख्या में देशवासी इस समय कर्तव्यपथ पर गणतंत्र का जश्न मना रहे हैं।

मोदी ने 74वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने की कामना है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं। इस बार का यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इसे हम आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मना रहे हैं।

देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए हम एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही कामना है। देश आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर कर्तव्य पथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जा रहा है। परेड में अलग-अलग थीम की झांकियां देखने को मिलेंगी। इस वर्ष मिस्र के राष्ट्रपति अब्लेद फतह अल-सीसी गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे है।

शिवराज ने गणतंत्र दिवस की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है। चौहान ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं तथा बधाई। आज गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी दोनों एक ही दिन आए हैं। हम सब उल्लास और आनंद से भरे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समृद्धशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली तथा संपन्न भारत का निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज एक समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण हो रहा है। हम संकल्प लें कि मध्यप्रदेश के समृद्धि व विकास के लिए, जनता के कल्याण के लिए अपनी सम्पूर्ण क्षमताओं को झोंककर काम करेंगे और अपने प्रदेश को हर क्षेत्र में आगे ले जाएंगे। आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाएंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here