रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

आरोपियों ने शिकायतकर्ता की रेलवे में फर्जी ज्वाइनिंग करवाई, यूं खुला फर्जीवाड़ा

  • 4.20 लाख रुपए ठगने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। सदर थाना पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम से 4 लाख 20 हजार रुपए ठगने के मामले में लांधडी निवासी विकास उर्फ वीसू को थाना सदर हिसार में आईपीसी की धारा 420/ 406/ 467/ 468/ 471/ 120/ 506 के तहत गिरफ्तार किया गया है। सहायक उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि थाना सदर हिसार में गांव रायपुर निवासी अनूप और मनविंदर ने गांव लांधडी निवासी विकास उर्फ वीसू और चंद्रमोहन उर्फ मोनू के खिलाफ रेलवे में नौकरी दिलाने के बहाने से 4 लाख 20 हजार रुपए ठगने के बारे में शिकायत दी थीं। शिकायत में उन्होंने बताया कि उपरोक्त आरोपियों से हमारी जान पहचान हमारी बहन की शादी में हुई थी।

यह भी पढ़ें:– जान पर खेलकर पुलिसकर्मी ने बचाई डूबते युवक की जान

उन्होंने बताया कि हम रेलवे में नौकरी लगवाने का काम करते है और आपको रेलवे में नौकरी दिला सकते है। केन्द्रीय सरकार में हमारी अच्छी चलती है। हमने पहले भी नौकरी लगवाई है। नौकरी दिलाने के नाम पर उपरोक्त आरोपियों ने 7 लाख रुपए की मांग की। आरोपियों पर विश्वास कर कुछ नकद और कुछ आॅनलाइन ट्रांसफर के माध्यम से इनको 4 लाख 20 दे दिए। आरोपियों ने 5 जनवरी 2022 को रेलवे में हमारी ज्वाइनिंग करवा दी और हमारे आईडी कार्ड भी बनवा दिए। हमने एक से डेढ़ महीने नौकरी की तो हमें कोई वेतन नहीं मिला। जब हमने पैसे वापस मांगे तो दूसरी नौकरी दिलाने का बहाना करने लगे और बाद में पैसे देने से इंकार कर दिया। पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगे।

एएसआई प्रदीप ने बताया कि आरोपियों ने शिकायतकर्ता की रेलवे में फर्जी ज्वाइनिंग करवाई और फर्जी आईडी कार्ड दिए। शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस को बरामद करवाए गए आईडी कार्ड फर्जी है। आरोपियों ने अपना एक गिरोह बनाया हुआ है जो भोले-भाले लोगो को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगते है। गांव लांधड़ी निवासी विकास उर्फ वीसू ने शिकायतकर्ता को सोनिया विहार दिल्ली निवासी सुनील उर्फ कल्लू से मिलवाया था। सुनील उर्फ कुल्लू ने अपने एक साथी के साथ मिलकर फर्जी आईडी कार्ड तैयार किए थे। विकास उर्फ वीसू और सुनील उर्फ कुल्लू प्लेसमेंट का काम करते है।

विकास उर्फ वीसु ने शिकायतकर्ता से पैसे लेकर सुनील उर्फ कुल्लू को दिए और सुनील उर्फ कुल्लू ने पैसे आगे तीसरे आरोपी को दिए। उपरोक्त दोनों आरोपी बीच में कमीशन लेते है। सुनील उर्फ कल्लू को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी विकास उर्फ वीसू से पूछताछ जारी है। आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here