कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई 6 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर

Lawrance Bishnoi

अमृतसर (सच कहूँ न्यूज) कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राणा कंदोवालिया हत्याकांड मामले में मंगलवार को मंगलवार सुबह अदालत में पेश किया गया। जहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुपिंदर सिंह ने लॉरेंस को छह जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि लॉरेंस से राणा कंदोवालिया मामले पर पूछताछ होगी। इसके अलावा पिछले दिनों शीर्ष नेताओं से फिरौती मांगने तथा उन्हें धमकी देने की कई बार कॉल आई। उस मामले को लेकर भी लारेंस से पूछताछ हो सकती है। मामला जांच के विषय से जुड़ा है, इसलिए अधिक जानकारी नहीं दी गई।

उसकी निगरानी में चारों तरफ पुलिस की रहेगी तैनाती 

अदालत में पुलिस ने इस बात की पक्की जानकारी दी है कि लॉरेंस की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनके हाथ में होगी। उसकी निगरानी में चारों तरफ पुलिस की तैनाती रहेगी। यह बात सुनने के उपरांत ही न्यायाधीश ने पुलिस को आठ दिन के रिमांड को मंजूर किया। इस बीच लगभग पुलिस की 13 गाड़ियों का काफिला था। लॉरेंस को एक बुलेट प्रूफ गाड़ी में लाया गया था। प्रत्येक रास्ते पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का जवान अत्याधुनिक हथियार से लैस था।

मीडिया के समक्ष इसकी भनक तक नहीं लगे दी। इससे पूर्व लॉरेंस को पुलिस चार बजे अदालत में पेश करना चाहती थी। किसी कारणवश समय पर नहीं पेश किया जा सका। सिविल अस्पताल में लारेंस का मेडिकल होने के उपरांत अदालत में पेश किया गया। आगामी छह जुलाई तक लारेंस अमृतसर पुलिस की हिरासत में रहेगा। राणा कंदोवालिया हत्याकांड को लेकर लारेंस को अमृतसर पुलिस लाई हैं।

क्या है मामला

उल्लेखनीय है कि लॉरेंस को देर रात मानसा से अमृतसर पुलिस ठीक एक बजे के करीब पहुंची। उसे स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (अमृतसर) में रखा गया। वहां पर कुछ समय पूछताछ होने की बात सामने भी आई, लेकिन, इस पूछताछ को पुलिस ने अभी अधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी। बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर पुलिस जग्गू को भी ट्रांजिट रिमांड पर ला सकती हैं। क्योंकि, जग्गू ने भी राणा की हत्या के उपरांत जिम्मेदारी ली थी।

जबकि विदेश में बैठे गोल्डी बराड़ ने भी अपने फेसबुक पर राणा कंदोवालिया की मौत के लिए जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड ही लॉरेंस का बेहद करीबी हैं। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि लॉरेंस के समक्ष जग्गू तथा पिछले साल पकड़े गए राणा कंदोवालिया मामले में शार्प शूटरों को भी आमने-सामने बैठाया जाएगा। पुलिस ने इस संबंध में सवालों की एक सूची भी तैयार कर ली है। उस सूची के मुताबिक एक-दूसरे से सवाल किए जाएंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।