मोहाली ब्लॉस्ट: 80 मीटर दूरी से हुआ हमला, संदिग्ध कार भी दिखी, आतंकी हमले की आशंका

Mohali Blast

पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश: भगवंत मान

  • मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय पर विस्फोट

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के मोहाली स्थित मुख्यालय में सोमवार शाम को विस्फोट हुआ। पुलिस खुफिया मुख्यालय की इमारत की तीसरी मंजिल पर रॉकेट से ग्रेनेड दागा गया था। इस विस्फोट में इमारत की खिड़कियों के शीशे चटक गए, लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, हमला करने के लिए दो संदिग्ध एक कार में आए थे और खुफिया कार्यालय की इमारत से करीब 80 मीटर दूर से आरपीजी लॉन्च किया था। वहीं आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस अधिकारियों की बैठक में कहा, ‘कुछ लोग पंजाब का माहौल खराब करना चाहते है। इस हमले का दुस्साह करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। ेउन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ गिरफ्तारी भी हुई है।

पुलिस ने क्या कहा

पुलिस ने कहा कि यह घटना पौने आठ बजे शाम के आसपास हुई। वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए थे। फॉरेन्सिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच का काम शुरू कर दिया था। विस्फोट के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी। पुलिस और फॉरेन्सिक विभाग की टीमें जांच के लिए साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए थे। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान वरिष्ठ अधिकारियों से बराबर संपर्क बनाए हुए हैं।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब पुलिस के आसूचना मुख्यालय पर विस्फोट की खबर से उन्हें आघात लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर यह दुस्साहसपूर्ण हमला गंभीर चिंता का विषय है। कैप्टन सिंह ने मुख्यमंत्री मान से यह सुनिश्चित करने की अपील की है कि इस वारदात में शामिल लोगों की जल्द से जल्द पहचान कर उन्हें कानूनी सजा दिलाई जा सके।

राज्य में शांति बहाल करने की केंद्र और प्रदेश सरकार की है जिम्मेदारी- मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मोहाली ब्लास्ट पर बात करते हुए कहा कि, ये हमला अत्यंत चिंताजनक है। राज्य में शांति बहाल करना केंद्र सरकार और राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि, अगर पंजाब के हालात बिगड़ते हैं तो इसका सीधा असर भारत पर पड़ेगा।

मोहाली जाएगी एनआईए की टीम

  • मोहाली विस्फोट मामले में आज एनआईए की टीम विस्फोट वाले स्थान पर जाएगी।

कायराना लोगों की हरकत- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना को कायराना लोगों की हरकत बताया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी। पंजाब के सब लोगों के साथ मिलके हर हालत में शांति कायम रखी जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here