सतगुरु ने सुनी पुकार, बिना ऑपरेशन हुआ उपचार

गांव गदराना में ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा

ओढां (सच कहूँ/राजू)। पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज के पावन अवतार माह की खुशी में ब्लॉक श्री जलालआणा साहिब की ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा गांव गदराना में आयोजित हुई। नामचर्चा का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में साध-संगत उपस्थित रही। नामचर्चा की शुरूआत ब्लॉक भंगीदास सुरजीत इन्सां ने विनती भजन के साथ करवाई। फिर कविराजों ने अनेक खुशी प्रथाए भजन बोले जिन पर साध-संगत खूब झूमी। नामचर्चा के समापन अवसर पर स्क्रीन के माध्यम से पूज्य पिताजी के अनमोल वचन सुनाए गए।

यह भी पढ़ें:– ताकि सड़क हादसों में न जाए किसी की जान

डॉक्टर बोले- ऑपरेशन होगा

कहावत है कि यदि विश्वास दृढ़ हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। नामचर्चा के दौरान गदराना निवासी सुनील इन्सां के विश्वास की बात सुनकर साध-संगत भावुक हो गई। सुनील के मुताबिक वह दिहाड़ी-मजदूूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। पेट में दर्द होने के चलते चिकित्सकों ने उसे अपेंडिक्स का आॅपरेशन करवाने की सलाह दी थी। जिसके लिए वह अस्पताल मेंं भी भर्ती हो गया।

सुनील ने बताया कि उसने मन ही मन में पूज्य पिताजी से अरदास कर दी कि पिताजी उसकी चीर-फाड़ मत करवाना। उससे तो परमार्थ ही करवा लेना। सुनील के मुताबिक चिकित्सकों ने उसे अब ठीक है कि बात कहकर बिना आॅपरेशन ही वापिस भेज दिया। सुनील ने बताया कि वह अब बिल्कुल ठीक है। सुनील ने आॅपरेशन पर आने वाले खर्च से गर्म वस्त्र खरीदे और नामचर्चा के दौरान जरूरतमंद लोगों में वितरित किए। इस कार्य पर साध-संगत ने सुनील इन्सांं के जज्बे एवं विश्वास की नारा लगाकर प्रशंसा की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here