पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 2-0 से किया क्लीन स्वीप

0
194
Pakistan sweep Zimbabwe 2-0

हरारे (एजेंसी)। नौमान अली (86 रन पर पांच विकेट ) और शाहीन आफरीदी (52 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पारी और 147 रन से पीटकर दो मैचों की सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पहली पारी में 132 रन पर निपटाकर मेजबान टीम को फॉलोआन झेलने के लिए मजबूर कर दिया था ।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की थी। जिम्बाब्वे पहली पारी में 378 रन से पिछड़ गया और उसे फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिम्बाब्वे ने अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट खोकर 220 रन बना लिए थे और उसकी दूसरी पारी आज 68 ओवर में 231 रन पर सिमट गयी। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट पारी और 116 रन से जीता था और दूसरा टेस्ट भी उसने पारी के अंतर से जीत लिया।

ल्यूक जोंग्वे को शाहीन आफरीदी ने 37 रन पर आउट कर अपना पांचवां विकेट लिया और मेजबान टीम की दूसरी पारी 231 रन पर समेट दी। ब्लेसिंग मुजारबानी 24 गेंदों में चार रन बनाकर नाबाद रहे। जोंग्वे ने 70 गेंदों में सात चौकों की मदद से 37 रन बनाये। पाकिस्तान की पहली पारी में दोहरा शतक बनाने वाले आबिद अली को प्लेयर आॅफ द मैच का पुरस्कार दिया गया जबकि हसन अली को प्लेयर आफ़ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।