अंबाला में पंजाब के बिजनेसमैन से 22 लाख की ठगी

Fraud sachkahoon

पैसे डबल करने का झांसा देकर की धोखाधड़ी

अंबाला (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के अंबाला में दो गुना पैसा करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का लुधियाना (पंजाब) निवासी एक बिजनेसमैन भी शिकार हो गए हैं। शातिर ठग व्यापारी के 22 लाख रुपए हड़प कर फरार हो गए। लुधियाना (पंजाब) निवासी डेयरी संचालक मेजर सिंह ने बताया कि दिसंबर 2020 में उसके परिचित सोनी ने यशविंद्र उर्फ यश व दलजीत सिंह से मुलाकात कराई थी। उसने कहा था कि यशविंद्र और दलजीत सिंह नोट दोगुना करने का काम करते हैं। आरोपियों ने उसे अपनी बातों में उलझा लिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि शुरूआत में उसने 2 लाख रुपए को दोगुना करने की बात कही थी, लेकिन आरोपी बोले कि वे छोटी रकम का काम नहीं करते। वे 20 से 22 लाख रुपए लेकर ही डबल करने काम करते हैं।

यह भी पढ़ें:– रेल यात्री ध्यान दें! आज से 24 दिसम्बर तक पूर्णतया बंद रहेंगी ये रेल सेवाएं

22 लाख लेकर बराड़ा रोड पर बुलाया

मेजर सिंह ने बताया कि उसने 22 लाख रुपए इकट्ठा किए। आरोपियों ने उसे लालच दिया कि वह 22 की जगह 44 लाख देंगे। बताया कि आरोपी हमेशा टेंपरेरी नंबर की गाड़ी में मिलते थे। आरोपियों ने 22 लाख रुपए लेकर अंबाला में दोसड़का से बराड़ा रोड पर गांव होली के अड्डा से बराड़ा की तरफ सड़क पर बुलाया। यहां उन्होंने आरोपी यशविंद्र उर्फ यश व दलजीत सिंह उसकी गाड़ी के पास आए और इनके साथ रोहित नाम का एक युवक भी था।

फर्जी पुलिस बनकर खुद की रेड

मेजर सिंह ने बताया कि शातिर ठगों ने 22 लाख रुपए लेकर एक बैग में 44 लाख रुपए के नोटों का बंडल दिखाया। इसी बीच वहां बत्ती लगी हुई तथा सायरन बजाती हुए एक गाड़ी आई, कुछ लोग पुलिस की वर्दी में थे। गाड़ी थोड़ी देर के लिए वहां रूकी। इसी समय आरोपियों ने शोर मचा दिया कि पुलिस आ गई है और आरोपी उसके 22 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। जब उसने रुपए मांगे तो जान से मारने की धमकी मिलने लगी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420,120-बी व 506 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।