ब्लॉक कैरी की साध-संगत ने विधवा महिला को बनाकर दिया आशियाना

0
225
Carry-Block

पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से भलाई कार्यों के प्रति बढ़ी जागरूकता (Welfare Work)

  • तीन बेटियों और एक बेटे के साथ खस्ताहाल घर में रहती थी सोमा बाई
  • ब्लाक जिम्मेवारों और साध-संगत ने तुरंत आगे बढ़ाया मदद का हाथ

कैरी (बाबू लाल)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणाओं पर चलते हुए किसी जरूरतमंद की मदद के लिए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हरदम तैयार रहते हैं। इसी क्रम में ब्लॉक केरी, जिला श्रीगंगानगर (राजस्थान) की साध-संगत ने एक जरूरमंद गरीब महिला को मकान बनाकर दिया।

जानकारी के अनुसार विधवा महिला सोमा बाई कैरी में अपनी तीन बेटियों और एक बेटे के साथ रहती है। आर्थिक मजबूरियों के चलते वह अपने खस्ताहाल मकान को बनाने में असमर्थ थी। बारिश में मकान की छत्त टपकने पर पूरे परिवार को भारी परेशानी झेलनी पड़ती थी। इस सबंध में ब्लॉक कैरी के जिम्मेवार मक्खन सिंह इन्सां को पता चला। इसके पश्चात मक्खन सिंह इन्सां ने ब्लॉक के जिम्मेवारों के साथ एक मीटिंग की और विधवा महिला की हालत के बारे में बताया। इस पर जिम्मेवारों ने तुरंत साध-संगत के सहयोग से सोमा बाई का मकान बनाने का निर्णय लिया।

तत्पश्चात साध-संगत और जिम्मेवारों ने मिलकर अपने खर्च से सर्वप्रथम निर्माण सामग्री मंगवाई और फिर मकान का निर्माण शुरू किया गया। साध-संगत और जिम्मेवारों के बेमिसाल हौंसले और ज़ज्बे की बदौलत मात्र 15 घंटों में ही मकान बनाकर तैयार कर दिया गया। इस सेवा कार्य में मक्खन सिंह इन्सां, जितेंद्र सिंह इन्सा, जगजीत सिंह इन्सां, ब्लॉक भंगीदास श्रृंगार इन्सां, जगजीत सिंह इन्सां, ज्ञान इन्सां, शगन इन्सां, मंगा इन्सां, सुरेंद्र इन्सां, प्रदीप इन्सां, विक्रम इन्सां, संदीप सिंह इन्सां, महेंद्र इन्सां, सुच्चा सिंह इन्सां, गोपाल इन्सं, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के जिम्मेवार कमल इन्सां, सुजान बहन सुनीता रानी इन्सां, निर्मला इन्सां, परमजीत इन्सां, सरोज इन्सां, बेअंत कौर इन्सां, वीना इन्सां, सुखजीत कौर इन्सां, भंगीदास ज्ञान इन्सां, बुजुर्ग समिति के सेवादार, गांव-शहर की सेवादार बहनें, भंगीदास व सैकड़ों की तादाद में संगत ने सहयोग दिया।

डेरा के सेवादारों का काम अनुकरणीय है। निश्चित ही उस परिवार को छत मुहैया करवाना परिवार को बहुत बड़ा सहारा दिया है। इस पुनीत कार्य के लिए डेरा अनुयायियों का सहृदय आभार व्यक्त करता हूँ।
-पूर्व सरपंच लखबीर सिंह

डेरा अनुयायियों द्वारा गरीब परिवार को मकान बनाकर देना बहुत की काबिले तारीफ कार्य है। ये एक संदेश है कि इन्सान को इन्सान के काम आना चाहिए। इस कार्य के लिए डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की पूरी टीम को साधुवाद।
-शमशेर सिंह, वार्ड पंच

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।