गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर हरियाणा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Haryana-Police

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा पुलिस ने प्रदेशभर में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को यहां बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को 26 जनवरी को होने वाले ध्वजारोहण और अन्य समारोहों के लिए सभी स्थानों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। समारोह स्थलों की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर नाके मजबूत करते हुए औचक निरीक्षण के साथ निगरानी की जा रही है। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें:– हिमाचल सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत

संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से समारोह स्थलों की ओर जाने वाले मार्गों पर यातायात की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जवानों द्वारा संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही लावारिस वाहनों, सामान के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गश्त और चेकिंग के अतिरिक्त, राज्य भर में ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की भी विशेष जाँच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बाजारों, बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। होटल, गेस्टहाउस, पार्किंग स्थल और रेस्तरां भी चेक किए जा रहे हैं। आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग के अतिरिक्त विशेष रूप से रात के समय वाहनों की चेकिंग भी बढ़ा दी गई है। अग्रवाल ने लोगों से आग्रह किया है कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here