मौसम ने ली करवट, बढ़ी ठंड, दिनभर नहीं हुए सूर्य के दर्शन

Weather took a turn sachkahoon

हल्की धुंध से खिले किसानों के चेहरे

  • पश्चिमी विक्षोभ के कारण पांच दिसंबर रात्रि व छह दिसंबर को राज्य में बादलवाई व हवा व गरज चमक के साथ हो सकती है कहीं-कहीं हल्की बारिश

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया और दिनभर आसमान में बादल छाये रहे। इससे सूर्य के भी दर्शन नहीं हुए। इसी के साथ ठंड का असर भी बढ़ गया है। बुधवार को आई हल्की धुंध की वजह से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं, क्योंकि यह किसान की फसलों में संजीवनी का काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर धुंध ने वाहनों की रफ्तार भी धीमी कर दी है। मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक मौसम में आने वाले समय में भी बदलाव होगा। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण तीन दिसंबर रात्रि को कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके बाद पांच दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। जिसके आंशिक प्रभाव से पांच दिसंबर रात्रि व छह दिसंबर को राज्य में बादलवाई व हवा व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश भी संभावित है। इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट परन्तु रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

सुबह के समय छाई हल्की धुंध

ठंड का असर रात्रि के समय काफी बढ़ रहा है। इसी के साथ सुबह के समय हल्की धुंध भी छाने लगी है। जिससे सुबह के समय दृश्यता घट रही है। सूर्य निकलने के बाद ठंड का असर कम होने लगती है। बुधवार को अधिकतम तापमान 27.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री रहा। मंगलवार को अधिकतम तापमान अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री रहा।

6 दिसंबर तक रहेगा मौसम परिवर्तनशील

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. मदनलाल खिचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण तीन दिसंबर रात्रि को कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। इसी के साथ मौसम आमतौर पर 6 दिसंबर तक परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है।

बाजारों में गर्म कपड़ों की बढ़ी बिक्री

पिछले दिनों से ठंड बढ़ने पर ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों से सहारा ले रहे हैं। जिसको लेकर बाजारों में गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ रही है। शहर में रोड़ी बाजार, पालिका बाजार, मोहंता मार्केट, फैंशन कैंप बाजार व पीएनबी वाली गली बाजार में दिनभर गर्म कपड़ों की दुकानों में लोग खरीददारी करते हुए नजर आते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।