पंजाब: डीसी दफ्तर कॉम्प्लेक्स में युवा किसान ने निगला जहर

सच कहूँ/सुरेश गर्ग
श्री मुक्तसर साहिब। गांव खप्पियांवाली के युवा किसान जगमीत सिंह ने पटवारी से दुखी होकर डीसी दफ्तर कांप्लेक्स स्थित फर्द केंद्र में कीटनाशक दवा निगलकर खुदकुशी का प्रत्यास किया। उसे पहले जिला सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। अब उसे श्री मुक्तसर साहिब के ही एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उधर, डीसी विनीत कुमार ने मामले की पड़ताल कर कार्रवाई करने की बात कही है।
जगमीत सिंह की बहन अमरजीत कौर ने बताया कि उसके पिता की पहले मौत हो गई थी मां का निधन करीब तीन माह पहले हुआ था। तब से उसका भाई जगमीत सिंह मां-बाप के नाम प्रापर्टी को अपने नाम कराने के लिए पटवारी के चक्कर काट रहा था। अमरजीत ने यह भी आरोप लगाया कि उसके भाई ने पटवारी को दस हजार रुपए की रिश्वत भी दी थी, लेकिन इसके बावजूद पटवारी ने प्रापर्टी उसके नाम नहीं की। भाई बार-बार पटवारी के पास चक्कर काट रहा था।
मंगलवार की सुबह जगमीत ने इस मामले में पटवारी से फोन पर बात की, लेकिन पटवारी उसे उलटा बोला। आखिर गुस्से में उसका भाई पटवारी के पास जाने के लिए चल पड़ा। वह भी जबरदस्ती उसके साथ आ गई। फर्द केंद्र में जगमीत ने पटवारी से प्रापर्टी चढ़ाकर देने की बात की तो पटवारी उसके फिर से गले पड़ गया। पटवारी के दुर्व्यवहार से दुखी होकर जगमीत ने अपने पास मौजूद स्प्रे वहीं पी ली। वह उसे तुरंत ई-रिक्शा पर लेकर सिविल अस्पताल पहुंची। जहां से फर्स्ट एड देने के बाद उसे रेफर कर दिया गया। सिविल अस्पताल से वह फिर से ई-रिक्शा पर ही उसे निजी अस्पताल लेकर गई। उसने पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने और इलाज का खर्च अदा करने की भी मांग की है।

जिला सिविल अस्पताल की एसएमओ डॉ. भूपिंदरजीत कौर ने कहा कि जैसे ही उन्हें इस घटना की एसडीएम से सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत एंबुलेस मिनी सचिवालय को रवाना कर दी थी। लेकिन वे पहले ही मरीज को ई-रिक्शा लेकर पहुंच गए। बाद में जब उसे फरीदकोट मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया तो वे मरीज को एंबुलेंस से फरीदकोट भेज रहे थे। लेकिन परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर चल पड़े। विभाग की ओर से निजी अस्पतालों को एंबुलेंस नहीं भेजी जाती। जबकि खुदकुशी के इस प्रयास के मामले में डीसी विनीत कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवार से शिकायत लेकर उनके आरोपों की पड़ताल की जाएगी और बनती कार्रवाई की जाएगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here