Breaking News

एनआरआई के लिए बनेंगे दो डैडिकेटिड सैल

  • प्रवासी हरियाणा दिवस में निवेशकों के समक्ष मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ऐलान

GuruGram, Sanjay Mehra:  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को अप्रवासी भारतीयों (एनआरआई) के लिए दो डैडिकेटिड सैल स्थापित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दो सैल में से एक तो शिकायत निवारण प्रकोष्ठ उनकी शिकायतों को निपटान करेगा, जबकि दूसरा प्रकोष्ठ के निवेश को बढ़ावा देने का काम करेगा। इससे वे अपने सुझाव देने में सक्षम होंगे। उनकी शिकायतों से संबंधित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पुलिस महानिदेशक स्तर का अधिकारी होगा। मुख्यमंत्री यहां किंगडम आॅफ ड्रीम्स में अपने राष्टÑीय भागीदार भारतीय उद्योग प्रसंघ (सीआईआई) के सहयोग से हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित प्रवासी हरियाणा दिवस-2017 के दूसरे दिन उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे। इस अवसर पर केन्द्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र सिंह और केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृÞति जुबिन ईरानी भी उपस्थित थी।

शिकायत के लिए डायल करें 8968420002
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह प्रकोष्ठ स्थापित होने से अप्रवासी भारतीयों की शिकायतों को त्वरित समाधान सुनिश्चित होने के साथ-साथ जांच तथा कार्यवाही प्रक्रिया भी सुचारु बनेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकोष्ठ का नंबर-8968420002 होगा और ईमेल आईडी होगी। जिसका प्रयोग किसी भी एनआरआई द्वारा एसएमएस, ईमेल, फैक्स या वाईस कॉल के माध्यम से सरकार तक पहुंचने के लिए किया जा सकेगा। प्रत्येक पुलिस जिले में इस सैल की एक फिल्ड युनिट होगी और हरियाणा पुलिस की बेवसाइट पर इन फील्ड यूनिट के दूरभाष नंबर उपलब्ध करवाए जाएंगें।

खिलाड़ियों को किया सम्मानित
इस मौके पर मुक्केबाज बिजेेंद्र सिंह, पहलवान बबीता फौगाट व गीता फौगाट, शतरंज खिलाड़ी अनुराधा बेनिवाल, क्रिकेट खिलाड़ी चेतन शर्मा को शॉल, स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। उद्योग विभाग के निदेशक अशोक सांगवान ने सत्र में धन्यवाद ज्ञापित किया।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top