इंसानियत। बीमार बेटे के ईलाज पर साध-संगत ने खर्च किए 48 हजार रुपए

Welfare-Work

जरूरतमंद परिवार का सहारा बने रादौर के डेरा श्रद्धालु

(Welfare Work )

  • 10 माह से वितरित किया जा रहा परिवार को राशन

  • निशांत कुमार ने पूज्य गुरु जी व साध-संगत का जताया आभार

सच कहूँ/लाजपतराय रादौर। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्ररेणा पर चलते हुए ब्लॉक रादौर की साध-संगत ने एक परिवार के करीब दो साल पहले सड़क दुर्घटना में घायल हुए लड़के के ईलाज पर हजारों
रुपए खर्च कर उसका ईलाज करवाया। परिवार ने समस्त साध-संगत व पूज्य गुरु जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि धन्य हैं पूज्य गुरु जी जिन्होंने अपने शिष्यों को इंसानियत की शिक्षा से लबरेज किया हैं। रादौर में किराए के मकान में रहने वाले निशांत कुमार पुत्र यज्ञदत्त ने बताया कि 20 मार्च 2019 को काम पर जाते समय उसका एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें उसकी हड्डी में फैक्चर आ गया था। जिसका ईलाज पीजीआई में कराया गया, लेकिन आठ माह बाद अचानक इंफेक्शन फैल गया। आर्थिक स्थित कमजोर होने के कारण मेरा ईलाज करवा पाना मुश्किल था।

तब कहीं से जानकारी मिलने पर डेरा सच्चा सौदा के सेवादार विनोद कुमार इन्सां व सचिन इन्सां ने उनसे सम्पर्क किया और मद्द के लिए आगे आए। सबसे पहले उन्होंने खाद्य सामग्री देकर हमारी मद्द की। उसके बाद उन्होंने लगातार हमारी मदद करते हुए मुझे यमुनानगर के सिविल हस्पताल में दाखिल करवाया। जहा पर मैं पाच माह से दाखिल रहा। इस दौरान मेरे दो आॅपरेशन हुए और मैं वॉकर की मद्द से चल फिर सकता हॅूँ।

मां बोलने-सुनने में लाचार, पिता भी हैं बीमार

निशांत कुमार ने बताया कि उसके परिवार में एक छोटी बहन है, मां बोलने व सुनने में लाचार है जबकि पिता भी बीमार है। परिवार के भरणपोषण की जिम्मेदारी उसी के कंधों पर है। चल न पाने की वजह से मैं काम करने में असमर्थ था। लेकिन डेरा अनुयायियों द्वारा ईलाज में की गई मद्द के बाद मैं जल्द ही चलने लगूंगा और फिर से अपने परिवार की जिम्मेवारी उठा सकूंगा। मैं फिर से पूज्य गुरु जी व साध-संगत का आभार प्रकट करता हूँ।

निशांत के ईलाज पर 48 हजार रुपए आया खर्च

ब्लॉक भंगीदास दर्शनलाल इन्सां, पुष्पा इन्सां, हेमसिंह इन्सां, जसवंतराय इन्सां, उमारानी इन्सां, इंदू इन्सां, कंवरभान इन्सां, मनोज इन्सां, जसपाल इन्सां, जिलेसिंह इन्सां ने बताया कि साध-संगत पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की प्रेरणा पर चलते हुए मानवता भलाई के 135 कार्य कर रही है। इसी के तहत उन्होंने उक्त असहाय परिवार को लगातार करीब दस माह से खाद्य सामग्री देकर उसकी मद्द की गई वहीं करीब दो साल पहले सड़क दुर्घटना में जख्मी निशांत कुमार के ईलाज पर साध-संगत द्वारा 48 हजार
रुपए खर्च किए गए हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।