चिटहेरा गांव में बनने वाला डंपिंग ग्राउंड प्रस्ताव हुआ खारिज

दनकौर। (सच कहूं/भंवर सिंह भाटी) आज दादरी नगरपालिका द्वारा चिटहैरा गांव में नईबस्ती-फूलपुर मार्ग पर स्थित ग्राम सभा की भूमि पर प्रस्तावित कूड़ा डंपिंग यार्ड के प्रस्ताव को खारिज कर स्कूल ,अस्पताल, पंचायत घर, बरात घर व स्टेडियम आदि जन-सुविधाओं का लाभ दिए जाने एवं नई बस्ती गांव में जल भराव की समस्या का समाधान किए जाने और ग्रामवार तैनात पटवारियों द्वारा गांवों के ग्राम प्रधानों के फोन तक नहीं उठाए जाने और ग्रामीणों को आवश्यक दस्तावेज समय से नहीं बनाकर देने की समस्या का समाधान कराए जाने की मांग को लेकर “किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन” के आह्वान पर आज तहसील दिवस के माध्यम से मा. मुख्यमंत्री के नाम शिकायत पत्र भेजा गया, एडीएम फाइनेंस वंदिता श्रीवास्तव ने समस्याओं का समाधान कराए जाने का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें:– तैंदुआ देख ग्रामीणों में मचा हड़कंप वन विभाग ने बताई बिल्ली

जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने बताया कि क्षेत्र की समस्याओं का समाधान कराए जाने और गांवों का विकास कराए जाने की मांग को लेकर 1 जनवरी 2023 को किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन (फ्रेम) farmers right youth employment movement की ओर से ग्राम चिटहैरा में महापंचायत का आयोजन किया गया था जिसमें तहसील दिवस के माध्यम से क्षेत्र की समस्याओं को सिलसिलेवार सरकार तक पहुंचाने और उनका समाधान कराने का संकल्प लिया गया था।

इसी संकल्प के तहत आज दादरी क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आंदोलन के प्रतिनिधि दादरी तहसील पहुंचे थे और मा. मुख्यमंत्री के नाम उक्त समस्याओं का पत्र भेजा गया था, जिस पर अपर जिलाधिकार वित्त एवं राजस्व वंदना श्रीवास्तव ने छोटी समस्याओं का समाधान 10 दिन के अंदर तथा बड़ी समस्याओं का समाधान भी नियमानुसार जल्द कराए जाने का भरोसा दिया।

आंदोलन की ओर से सभी कार्यों की समीक्षा हेतु तथा संबंधित विभागों से जवाबदेही के सम्बंध में हर माह की पहली तारीख को महापंचायत किए जाने के लिए गए निर्णय के अनुसार चिटहैरा के बाद अब 1 फरवरी को न्यू नोएडा के नईबस्ती उर्फ बैरंगपुर गांव में महापंचायत का आयोजन किया जायेगा। साथ ही गांवों में जनजागरण और ग्रामवार 100 – 100 सदस्यों की कमेटी गठन अभियान के तहत दादरी ईस्ट क्षेत्र के कई दर्जन गांवों में चलाए जा चुके इस अभियान के बाद अब दादरी वेस्ट एरिया के बढ़पुरा, रूपवास से लेकर दुजाना, कचेडा, दुरियाई आदि दर्जनों गांवों में अब यह अभियान शुरू किया जाएगा।

तहसील दिवस में ज्ञापन देने वालों में कैप्टन बिजेंद्र सिंह भाटी व रणसिंह भाटी चिटहैरा, सचिन भाटी, राजेश भाटी व कॉमरेड सेलकराम भाटी नई बस्ती, देवेन्द्र भाटी भोगपुर, बबलू प्रधान, धर्मवीर प्रधान कैमराला, विजयपाल भाटी बील अकबरपुर, बलराज प्रधान, धीरज नेता जी दतावली, संजय नेता जी बोड़ाकी, फिरे भाटी व राजू नंबरदार पल्ला आदि सहित आंदोलन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here