‘शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नही’

डीएम जसजीत कौर ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें, मातहतों को शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिए निर्देश

कैराना। (सच कहूँ न्यूज) तहसील मुख्यालय पर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंची डीएम जसजीत कौर ने मातहतों को जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिलने पर कठोर कार्यवाही किये जाने की चेतावनी दी है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समयावधि के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें:– लापता बेटी को ढूंढने की बुजुर्ग पिता ने लगाई गुहार

शनिवार को तहसील मुख्यालय पर स्थित सभागार कक्ष में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता डीएम जसजीत कौर ने की। इस दौरान उनके सम्मुख आवास व शौचालय निर्माण, भूमि से अवैध कब्जे हटवाने, दिव्यांग, वृद्धावस्था एवं विधवा पेंशन बनवाने, विपक्षियों के विरुद्ध क़ानूनी कार्यवाही कराने आदि मामलों से सम्बंधित 27 शिकायती प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किये गए, जिनमें से मात्र पांच शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। शेष शिकायतों को शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बंधित विभागों को प्रेषित कर दिया गया।

डीएम ने आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की भी क्रॉस जांच की। उन्होंने मातहतों को पूर्व में प्राप्त कई शिकायतों में सन्तुष्टिजनक कार्यवाही न होने पर कड़ी फटकार लगाई। कार्यक्रम में एसपी अभिषेक झा, एसडीएम शिवप्रकाश यादव, तहसीलदार प्रियंका जायसवाल, सप्लाई इंस्पेक्टर दीपा वर्मा, बीडीओ जीतेन्द्र कुमार मिश्रा तथा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

डीएम ने किया तहसील परिसर का भ्रमण, परखी व्यवस्था

सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी जसजीत कौर ने तहसील परिसर का भ्रमण किया। सबसे पहले डीएम लेखपाल भवन पर पहुंची, जहां पर प्रकाश एवं सफाई की समुचित व्यवस्था न मिलने पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही, इसे दुरुस्त कराने को कहा। इसके बाद जिलाधिकारी सब-रजिस्ट्रार कार्यालय में पहुंची। यहां पर उन्होंने सब-रजिस्ट्रार सुरेश भारती से बैनामों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी हासिल की तथा कार्यालय के अंदर चल रहे निर्माण कार्य के सम्बंध में भी पूछताछ की। डीएम ने एसडीएम शिवप्रकाश यादव से पुरानी तहसील में स्थित भवनों को लेकर भी चर्चा की। इसके बाद डीएम ने एसडीएम कार्यालय, नायब तहसीलदार, तहसीलदार तथा रजिस्ट्रार-कानूनगों कार्यालयों का गहन निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here