स्पिनरों के चक्रव्यूह में फंसा इंग्लैंड ढेर, भारत ने की बराबरी

0
135
India England Test Match

चेन्नई (एजेंसी)। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (60 रन पर पांच विकेट), आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (53 रन पर तीन विकेट) और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (25 रन पर दो विकेट) के चक्रव्यूह में फंसकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया और भारत ने साढ़े तीन दिन के अंदर दूसरा टेस्ट 317 रन के विशाल अंतर से जीतकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। भारत ने इस जीत के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

भारत ने जीता दूसरा टेस्ट मैच, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जा रहा है। भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया है। भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। भारतीय टीम के जीत के हीरो आर अश्विन रहे उन्होंने मैंच में कुल 8 विकेट लिए और शतक जड़ा। भारत ने 482 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 164 रनों पर आउट हो गई। इससे पहले टार आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद भारत की दूसरी पारी में शानदार शतक (106) जमाया जिसकी बदौलत भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत के लिए 482 रन का असंभव सा लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम ने मंगलवार को इंग्लैंड की पूरी टीम आउट हो गई। ।

भारत को पहली पारी में 195 रन की विशाल बढ़त मिली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में सोमवार को तीसरे दिन एक विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरु किया और उसकी पारी 286 रन पर जाकर समाप्त हुई। अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी की और 233 मिनट क्रीज पर रह कर 148 गेंदों का सामना किया और अपने शतक में 14 चौके और एक छक्का लगाया। अश्विन के करियर का यह पांचवां शतक था। उनका इंग्लैंड के खिलाफ यह पहला शतक है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।