अमेरिका भेजने का झांसा देकर ले गये नेपाल, लूटपाट की बनाया बंधक

arested

कैथल (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा में कैथल पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर पूंडरी निवासी से लाखों रुपये की लूटपाट करने और नेपाल ले जाकर बंधक उसे बनाने के मामले में एक आरोेपी को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि पीड़ित को आरोेपी अनिल और सुरेंद्र ने 2021 में अमेरिका भेजने के सब्जबाग दिखाये थे और मामला 45 लाख रुपये में तय हुआ था। पिछले साल 22 फरवरी को पीड़ित को सूचित किया गया कि 24 फरवरी की फ्लाईट है, जिसके लिए उसे पैसे का बंदोबस्त करना पड़ेगा। पीड़ित ने आनन-फानन जमीन बेचकर 37 लाख रुपये जुटाये और शेष रकम आढ़ती से उधार लेकर आरोपियों को दे दी। पीड़ित दिल्ली पहुंचा तो उसे गोरखपुर की फ्लाईट में बिठाया गया और कहा गया कि वह नेपाल पहुंचे। अमेरिका जाने का इंतजाम नेपाल से है।

नेपाल में आरोपियों के साथी उसे एक होटल में ले गये और उसे होटल के एक कमरे में बंधक बनाकर रखा। फिर उससे अपने भाई को फोन करवाकर कहा कि ह्यमैंह्ण अमेरिका पहुंच गया हूं, बाकी रकम भी उनको दिलवा दी। बाद में पीड़ित किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकला और नेपाल सीमा पर भारतीय सैैनिकों की मदद से देश लौटा। पुलिस ने अब इस प्रकरण में एक आरोपी सुरेंद्र को पानीपत से गिरफ्तार किया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here