भारतीय सम्मेलन में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेगी सोनीपत की बेटी निहारिका

08 से 10 जनवरी 2023 तक मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित होगा प्रवासी भारतीय सम्मेलन

सोनीपत। (सच कहूँ न्यूज) AJIT RAM BANSAL आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में 17 वीं प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में युवा प्रवासी भारतीय दिवस संस्थान के द्वारा मध्यप्रदेश के इंदौर में 08 से 10 जनवरी 2023 तक आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिन्दू गल्र्स कॉलेज की एनएसएस की छात्रा व राष्ट्रपति अवार्डी सोनीपत की बेटी निहारिका हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगी।

यह भी पढ़ें:– पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी पति गिरफ्तार

निहारिका ने बताया कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन का थीम प्रवासी अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार रखा गया है। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुआना के राष्ट्रपति डॉ० मोहम्मद इरफान अली तथा गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में ऑस्ट्रेलिया हाउस ऑफ पार्लियामेंट की सदस्य जानेटा मैस्करेनहास शामिल होंगी। इसके अलावा भारत सरकार में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा अन्य देशों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

निहारिका ने बताया कि इस सम्मेलन पूरे भारत से 50 एनएसएस स्वयंसेवकों का चयन किया गया है। कार्यक्रम में भारतीय युवाओं के साथ-साथ 11 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सदस्य भी शामिल होंगे, जिसमें मुख्य रुप से गुआना के राष्ट्रपति और उनके 30 मेंबर, सूरीनाम के राष्ट्रपति, गबन के प्रधानमंत्री, बांग्लादेश के वाणिज्य मंत्री, पनामा के विदेश मंत्री परिषद के पांच मंत्री, अमेरिका, जापान, इजराइल, कनाडा के काउंसलर जनरल, घाना, मलावी के हाई कमिश्नर, थाईलैंड, सिंगापुर के वाइस काउंसलर के आने की उम्मीद है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here