सेना अग्निशामक भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

जालंधर (सच कहूँ न्यूज)। सेना अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पांच अगस्त से शुरू हुआ ऑनलाइन पंजीकरण तीन सितंबर, 2022 को बंद होगा। भर्ती रैली 21 नवंबर 2022 से पांच दिसंबर 2022 तक जालंधर, कपूरथला, शहीद भगत सिंह नगर (एसबीएस नगर), होशियारपुर और तरनतारन जिले के उम्मीदवारों के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल (प्राथमिक विंग), ग्राउंड मेजर जनरल राजिंदर सिंह स्पैरो रोड, जालंधर कैंट में आयोजित की जाएगी। सेना द्वारा यहां शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सभी पात्र अविवाहित पुरुष उम्मीदवार जिनका जन्म एक अक्टूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच हुआ हो (दोनों तिथियां सम्मिलित) अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता के साथ अग्निवीर (सामान्य ड्यूटी), अग्निवीर तकनीकी (सभी शस्त्र), अग्निवीर क्लर्क / स्टोर कीपर (तकनीकी) और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

(8वीं और 10वीं पास) वर्ग की भर्ती रैली के दौरान अभ्यर्थियों को डोगरा और कंडी क्षेत्र प्रमाण पत्र के साथ मूल शिक्षा प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र और तहसीलदार या जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र अपने साथ लाना होगा। उनके ग्राम सरपंच द्वारा जारी अविवाहित होने का प्रमाण पत्र भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों को स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा जारी किया गया स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट लाना होगा। केवल उन उम्मीदवारों को जिन्होंने आॅनलाइन आवेदन किया है, उन्हें सेना की रैली में भाग लेने के लिए पहचान पत्र भेजा जाएगा और रैली के दौरान किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

केवल सफलतापूर्वक ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पते पर प्रवेश पत्र भेजा जाएगा और रैली के लिए रिपोर्टिंग की तारीख और समय की सूचना दी जाएगी। भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) जालंधर छावनी ने सलाह दी है कि सेना में भर्ती एक मुफ्त सेवा है और चयन निष्पक्ष और विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर होता है। किसी को पैसे देने की जरूरत नहीं है। सभी उम्मीदवारों को दलालों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here