एड्स के उपचार के नाम पर साढ़े 19 लाख की ठगी

fraud, Company, Haryana, Bank Account

डबवाली(सच कहूँ न्यूज)। कालुआना निवासी युवक ने राजस्थान के श्रीगंगानगर निवासी एक डॉक्टर पर एड्स का इलाज करवाने के नाम पर 19 लाख 60 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

कालुआना निवासी युवक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। पिछले दो साल से उसे एड्स है जिसका इलाज वह पिछले तीन माह से डॉ. संजय गक्खड़ निवासी 2एस, 32 जवाहरनगर श्रीगंगानगर से करवा रहा है। डॉ. संजय उससे 70 हजार रुपए प्रतिमाह इलाज के ले रहा है। उसका कहना है कि जब उसने डॉ. संजय से यह पूछा कि एड्स की बीमारी कितने दिनों में ठीक हो जाएगी तब डॉ. संजय ने कहा कि अगर जल्दी स्वस्थ होना है तो वह उसका उपचार अमेरिका से करवा देगा। इलाज के लिए उसे 50 लाख रुपए का बंदोबस्त करना होगा। उसने विश्वास दिलाया कि दो एड्स मरीजों का वह पूर्ण इलाज अमेरिका में करवा चुका है।

 अमेरिका से इलाज करवाने के झूठे सपने

डॉ. गक्खड़ ने कहा कि उसके पास अमेरिका का वीजा है और सुखचैन के पास भी। वे दोनों उसका अमेरिका में उपचार करवा देंगे, बस 50 लाख रुपए का खर्च आएगा। उनकी मांग थी कि आधा रुपया पहले देना होगा क्योंकि उन्हें डॉलर में बदलवाना होगा। हम दोनों आपका पासपोर्ट वीजा बनवाकर इलाज करा देंगे। दोनों की इन बातों में आकर वह 20 लाख रुपए पहले देने के लिए सहमत हो गया।

एड्स पीड़ित युवक का आरोप था कि डॉ. संजय व सुखचैन उन्हें तीन माह के दौरान उसे अमेरिका से इलाज करवाने के झूठे सपने दिखाते रहे। उससे कहते रहे कि अमेरिका में डॉक्टर से बात हो चुकी है। इसके बाद उसने 22 जून को सुखचैन को 18 लाख रुपए अपनी माता, भाई व गोरीवाला के एक व्यक्ति के सामने दे दिए। उसके दो दिन बाद एक लाख 60 हजार रुपए गोरीवाला निवासी रोहताश के माध्यम से सुखचैन को श्रीगंगानगर में दिए।

पैसे मिलने के बाद सुखचैन ने उसके मोबाइल पर मैसेज भी किया। इसके बाद डॉ. संजय व सुखचैन से बार-बार इलाज के लिए कहने पर भी उसका उपचार नहीं करवाया। उसे चक्कर कटवाते रहे कि आपका वीजा नहीं बना है तुम्हारे पैसे वापस कर देंगे। अब बार-बार कहने के बाद न तो उपचार करवाया और न ही उसके पैसे लौटाए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।