बिन मां-बाप की बेटी की शादी में फरिश्ते बन पहुंची साध-संगत

  •  शाह सतनाम जी नगर की साध-संगत 13 महीनों में 20वीं गरीब कन्या की शादी में बनी मददगार
  • – दादा-दादी व परिजनों ने जताया साध-संगत व पूज्य गुरु जी का आभार

सच कहँू/सुनील वर्मा
सरसा। पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए ब्लॉक शाह सतनाम जी नगर की साध-संगत निरंतर आशीर्वाद मुहिम के तहत गरीब कन्याओं के हाथ पीले कराने में मददगार बन रही है। इसी के अंतर्गत मंगलवार को ब्लॉक की साध-संगत साल 2023 की पहली और 13 महीने में 20वीं गरीब लड़की की शादी में घरेलू जरूरत का सारा सामान देकर इंसानियत की मिसाल पेश की है।

डेरा अनुयायियों के इस पुनित कार्य की हर ओर प्रशंसा हो रही है। दरअसल जिले के गांव फरवाई कलां निवासी प्रवीण रानी के माता-पिता का देहांत हो चुका है। प्रवीण रानी को उसके दादा-दादी ने पाल पोस कर बड़ा किया है। 15 जनवरी को उसकी शादी हुई है। जिसके लिए उन्होंने गांव के भंगीदास फकीराराम को लड़की की शादी में मदद करने का आह्वान किया। जिसके पश्चात भंगीदास ने शाह सतनाम जी नगर के जिम्मेवारों से संपर्क किया और फिर लड़की की शादी में साध-संगत ने घरेलू जरूरत का सारा सामान देकर उनकी मदद की। लड़की के दादा-दादी ने साध-संगत के इस कार्य की खुलकर प्रशंसा की और वे इस अवसर पर अपनी आंखों से खुशी के आंसू भी नहीं रोक पाए।

यह दिया शादी में सामान

शाह सतनाम जी नगर की साध-संगत ने डबल बैड, दो गद्दे, दो सिराने, एक लोहे की पेट्टी, दो कुर्सियां, दो डबल बैड की चद्दरे, दो दरिया, दो खेस, एक तालिया, दीवार घड़ी, दीवान चादर, दो रजाईयां, 41 स्टील बर्तन, दो हाथों के कंगन, 15 सूट जिनमें 11 सूट लड़की के व 4 सूट लड़के के, एक-एक कोट व स्वेटर सहित अन्य घरेलू उपयोग का सामान दिया गया। इसके अलावा 1100 रुपए का शगुन देकर लड़की को साध-संगत ने अपना आशीर्वाद दिया।

इनका रहा सहयोग

लड़की की शादी में सहयोग करने में शाह सतनाम जी नगर की सुजान बहन आशा इन्सां, दलजीत इन्सां, वीना इन्सां, सिमरन इन्सां, प्रभा इन्सां, अनीता इन्सां, किरण इन्सां, वीरपाल इन्सां, सुमन इन्सां, राजमुखिजा इन्सां, निधि इन्सां, सुरत सिंह, सरोज इन्सां, कुलविंद्र इन्सां, रमन इन्सां, सोनिया इन्सां, हरविन्द्र इन्सां, लक्ष्मी इन्सां,स्वर्णलता व शाह सतनाम जी गल्र्स कॉलेज की प्राचार्या डा. गीता मोंगा इन्सां सहित अन्य ने मदद की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here