सानिया महिला युगल में हारी

जीवन और बालाजी की जोड़ी भी दूसरे दौर में हुई बाहर

मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया)। सानिया मिर्जा और कजाखस्तान की उनकी जोड़ीदार अन्ना डानिलिना ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई जिससे भारतीय खिलाड़ी का ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताओं के महिला युगल में करियर का भी अंत हो गया। सानिया और डानिलिना की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना से दो घंटे से अधिक समय तक चले मैच में 4-6, 6-4, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:– मजेदार लम्हे: मैदान पर घुसा नन्हा फैन, टॉस जीतकर भूले रोहित शर्मा

एन श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनचेझियन की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को भी दूसरे दौर में जेरेमी चार्डी और फैब्रिस मार्टिन की फ्रांसीसी जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी। वैकल्पिक टीम के रुप में टूर्नामेंट में प्रवेश करने वाले बालाजी और जीवन की जोड़ी को 4-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा जिससे पुरुष युगल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई।सानिया और डानिलिना की जोड़ी पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी एक समय 0-3 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार तीन गेम जीतकर शानदार वापसी की।

उन्होंने मैच को निर्णायक गेम तक खींचा लेकिन उसमें उनकी लय फिर से गड़बड़ा गई। सानिया की हालांकि मिश्रित युगल में चुनौती बरकरार है जिसमें उन्होंने हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाई है। इस भारतीय जोड़ी ने शनिवार को शुरुआती दौर में जैमी फोरलिस और ल्यूक सैविल को 7-5, 6-3 से हराया था। अब तक छह ग्रैंडस्लैम खिताब (महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन) जीतने वाली 36 वर्षीय सानिया ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि आॅस्ट्रेलियाई ओपन उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम होगा तथा वह 19 फरवरी से शुरु होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here