कोरोना काल में भी मानवता की सेवा में जुटे डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु

0
259
The devotees of Dera Sacha Sauda engaged in the service of humanity even during the Corona period

ब्लॉक कल्याण नगर ने जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में की मद्द

  • घरेलू जरूरत का सामान देकर पिता को दिलाई चिंता से मुक्ति

  • 2021 में अब तक कल्याण नगर ब्लॉक 5 बेटियों की शादी में बन चुका है मददगार

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई आर्थिक स्थितियों के चलते लोगों को रोजमर्रा की आवश्यकताएं पूरी करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस बुरे दौर में भी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों का मानवता पर उपकार का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इसी कड़ी में ब्लॉक कल्याण नगर के डेरा अनुयायियों ने पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए आशीर्वाद मुहिम के तहत एक गरीब परिवार की बेटी की शादी में घरेलू जरूरत का सारा सामान देकर परिवार को बेटी की शादी की चिंता से मुक्त किया। ब्लॉक कमेटी के इस कार्य की समस्त मौहल्लावासियों ने सराहना की है।

दरअसल ब्लॉक कल्याण नगर क अंतर्गत आने वाली सुखचैन कॉलोनी निवासी केलूराम ने अपनी बेटी कौशल्या रानी की शादी 29 अपै्रल को रखी हुई है। लेकिन परिवार की आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण उन्हें बेटी की शादी की चिंता सताए जा रही थी। बीते दिनों केलूराम बेटी की शादी में सहयोग के लिए ब्लॉक कल्याण नगर के जिम्मेवारों से मिला। इसके पश्चात ब्लॉक कमेटी ने तुरंत शादी में सहयोग करने की हामी भरी। गत दिवस ब्लॉक कमेटी के सदस्यों ने केलूराम के घर पहुंचकर बेटी कौशल्या रानी को शादी में घरेलू जरूरत का सभी सामान भेंट किया। इसके अलावा कमेटी द्वारा 1100 रुपए शगन के रूप में भी दिए। ब्लॉक कमेटी के इस कार्य पर करीबन 36 हजार रुपए खर्च हुए है।

पिता ने पूज्य गुरु का जताया आभार

लड़की के पिता केलूराम ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की आशीर्वाद मुहिम उनके लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है। मैं और मेरा पूरा परिवार इस अहसान के लिए साध-संगत व पूज्य गुरु जी का सदा आभारी रहेंगे और उनका यह ऋण हम नहीं उतार सकेंगे। जिन्होंने इस मुश्किल दौर में भी उनकी मदद की है। इस मौके पर ब्लॉक की सभी कमेटियों के सभी जिम्मेवार व साध-संगत मौजूद रहे।

इस साल में अब तक 5 बेटियों की करवा चुके शादी

ब्लॉक भंगीदास मा. सतीश इन्सां, 15 मैम्बर प्रवीण इन्सां व यादवन्द्रि इन्सां ने संयुक्त रूप से बताया कि ब्लॉक के डेरा अनुयायी पूज्य गुरु जी की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए पूरी लगन के साथ 135 मानवता भलाई कार्यों में जुटे हुए हैं। गत दिवस ब्लॉक कमेटी ने एक जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में घरेलू जरूरत का सारा सामान देकर परिवार को बेटी की शादी की चिंता से मुक्त किया है। जिस पर करीबन 36 हजार रुपए खर्च हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस साल अब तक ब्लॉक द्वारा 5 जरूरतमंद बेटियों की शादी में सहयोग किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि भविष्य में यह कार्य जारी रहेंगे।

वार्ड पार्षद जश्न इन्सां की सराहना

वार्ड पार्षद जश्न इन्सां ने ब्लॉक कमेटी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हमेशा ही दूसरों की भलाई के लिए कार्य करते हैं। सेवादारों के एक प्रयास से जरूरतमंद बेटी के हाथ पीले करने में परिवार को मदद मिली है और उनकी बेटी की शादी की चिंता दूर हुई है। सेवादारों व पूज्य गुरु जी का इस नेक कार्य के लिए जितना धन्यवाद किया जाए, उतना कम है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।