बसों की टक्कर में दो यात्रियों की मौत, 30 घायल

bus-collision sachkahoon

हरियाणा रोडवेज के बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज

  • सवारियों को बचाने के लिए जेसीबी मंगवानी पड़ी

मोहाली (सच कहूँ न्यूज)। कुराली-चंडीगढ़ हाईवे पर रविवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। बैजनाथ से दिल्ली जा रही हरियाणा के फरीदाबाद डिपो की तेज रफ्तार बस बेकाबू हो गई और सामने से आ रही बस को टक्कर (Bus Collision) मार दी। इसके बाद बस पुल के डिवाइडर को तोड़कर करीब पचास फुट ऊंचाई पर हवा में लटक गई। हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई।

जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को पीजीआई, सेक्टर-32, फेज-छह मोहाली अस्पताल में भरती करवाया गया है। पुलिस ने हरियाणा रोडवेज के बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कुराली पुलिस के मुताबिक उन्हें रात सवा बारह बजे सूचना मिली कि रेलवे फ्लाईओवर ब्रिज पर दो बसों के बीच टक्कर हो गई है। इसमें एक बस बैजनाथ से दिल्ली साइड जा रही थी। यह बस फरीदाबाद डिपो की है। सवारियों ने बताया कि बस चालक काफी तेज गति व लापरवाही से गाड़ी चला रहा था।

साथ ही फोन पर बातें करने में लगा हुआ था। सवारियों ने उसे समझाया कि बस को धीरे चलाए लेकिन वह किसी भी सुन नहीं रहा था। दूसरी तरफ से आ रही बस राधा स्वामी सत्संग भवन की सवारियां लेकर जा रही थी।

कुराली रेलवे फ्लाईओवर पर हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर ने पहले एक कार को ओवर टेक किया। इसके बाद वह सामने आ रही राधा स्वामी सत्संग वाली बस से टकरा गया और पुल का डिवाइडर तोड़कर लटक गई। करीब पचास फुट ऊंचाई पर बस झूलने लगी।

हर तरफ चीख पुकार मच गई लेकिन बस को वहां से हटाना और सवारियों को बचाना मुश्किल था। इसके बाद पुलिस की तरफ से एक जेसीबी मंगवाई गई। उसकी मदद से बस को वहां से निकाला। साथ ही सवारियों को अस्पताल भेजा गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here