गुुरुग्राम में नववर्ष पर 31 दिसम्बर की रात को तैनात रहेंगे 4000 पुलिसकर्मी

New Year

नये साल के जश्न में हुड़दंग फैलाने वालों पर रहेगी पैनी नजर

  • सभी डीसीपी, एसीपी, एसएचओ, यातायात पुलिस, अपराध शाखा सक्रिय

गुरुग्राम। (सच कहूँ/संजय कुमार मेहरा) नववर्ष 2023 के जश्न के नाम पर हुड़दंग से गुरुग्राम का नाम बदनाम ना हो, इसके लिए गुरुग्राम पुलिस भी तैयार है। नववर्ष की पूर्व संध्या पर गुरुग्राम में 4000 पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे। पुलिस का कहना है कि नये साल का स्वागत खुशी से हो। इसके बहाने किसी भी तरह का गलत व्यवहार स्वीकार नहीं किया जाएगा। 31 दिसम्बर की रात को जिला गुरुग्राम के होटल, क्लब, रेस्टोरेंट, मॉल्स सहित विभिन्न स्थानों पर नव वर्ष पर होने वाले कार्यक्रमों के दौरान असामाजिक तत्वों पर नजर रखने व शांति, कानून व व्यवस्था सुचारू रखने लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं।  गुरुग्राम में 100 से भी अधिक स्थानों पर नए साल के स्वागत में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होना संभावित है।

यह भी पढ़ें:– कई मायनों में अहम रहा हरियाणा विस. सत्र, नोक-झोंक और चर्चा साथ साथ चली

कुछ स्थान पर जैसे सहारा मॉल, विपुल अगोरा बिल्डिंग, डीटी सिटी सेंटर मॉल, मेट्रोपोलिटन मॉल, ब्रिस्टल होटल, जेएमडी मॉल, एम्बियंस मॉल, किंगडम आॅफ ड्रीम्स सेक्टर-29, सेक्टर-29 हुड्डा ग्राउंड, गलेरिया मार्किट, डीएलएफ साउथ पॉइंट मॉल, गुड अर्थ मॉल, साइबर हब, सहारा ग्रेस चकरपुर रोड, नाका ब्रिस्टल चौक, नाका सिकंदरपुर, नाका इफ्को चौक व नाका वेस्टन होटल टी-पॉइंट आदि स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। इन स्थानों पर आने जाने वाली गाड़ियों व लोगों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

सभी डीसीपी, एसीपी, एसएचओ, यातायात पुलिस, अपराध शाखा समेत 4000 पुलिसकर्मियों की तैनात 31 दिसम्बर की रात को रहेगी। गुरुग्राम पुलिस के विशेष पुलिस बलों जैसे काउन्टर असाल्ट, पुलिस राइडर्स, पुलिस पीसीआर, क्रेन, फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस पुलिस टीमों को भी सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात किया गया है। पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन ने कहा शरारती व आपराधिक प्रवृति के लोगों पर नजर रखने के लिए सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। गुरुग्राम में पहले से ही लगे पुलिस नाकों के अतिरिक्त लगभग 60 नाके गुरुग्राम की सीमाओं व आयोजन स्थलों के आसपास लगाए गए हैं। ये सभी नाके कार्यक्रम समाप्त होने तक लगे रहेंगे।

महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता

महिलाओं की सुरक्षा गुरुग्राम पुलिस की सदैव ही प्राथमिकता रही है। इस अवसर पर समुचित संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इनके अतिरिक्त दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स को विशेष रूप से आयोजन स्थल के आसपास लगाया गया है। अधिक भीड़ होने वाले आयोजन स्थलों के आसपास वाहनों की पार्किंग के लिए अलग से स्थान निर्धारित किए गए हैं।

इन स्थानों पर खड़े कर सकते हैं वाहन

  • सेक्टर-29 में केओडी के सामने पार्किंग व पीछे की तरफ 2 पार्किंग
  • लेजर वैली कच्ची पार्किंग (वेस्टिन होटल के सामने)
  • सेक्टर-29 जिमखाना क्लब पार्किंग
  • लेजर वैली पक्की पार्किंग सेक्टर-29
  • लेजर वैली सेक्टर-29 मार्केट
  • साईबर हब पार्किंग

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।