अब हर जिले में खुलेंगे मुख्यमंत्री सहायता केंद्र

Punjab News
Punjab News : अब हर जिले में खुलेंगे मुख्यमंत्री सहायता केंद्र

जिला स्तर पर केस हल नहीं होने पर सीएम डैशबोर्ड पर होगा ट्रांसफर

  • भ्रष्टाचार के लिए जिला के डीसी व एसएसपी होंगे जिम्मेदार | Punjab News

चंडीगढ़ (सच कहूँ ब्यूरो)। Chief Minister Help Center: पंजाब में लोगों को अब सरकारी दफ्तरों में जाकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनका काम तय समय में पूरा होगा। इसके लिए अब हर जिले में मुख्यमंत्री सहायता केंद्र या सीएम विंडो स्थापित की जाएगी। इसमें जैसे कोई व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर जाता है। यदि उसकी शिकायत जिला स्तर पर ही हल होने वाले होगी, तो उसे तुरंत निपटाया जाएगा, वहीं यदि मिनीस्टरी से हल होने वाली होगी तो शाम तक वह केस सीएम डैशबोर्ड पर भेजा जाएगा। इस काम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद ली जाएगी।

इस काम की मॉनिटरिंग खुद अधिकारी, मार्शल और विधायक तक करेंगे। यह जानकारी सोमवार को सभी जिलों के डीसी से मीटिंग के बाद सीएम भगवंत मान ने दी। उन्होंने साफ किया है कि यदि जिला स्तर पर कोई भी अफसर करप्शन करता है तो उसके लिए डीसी और एसएसपी जिम्मेदार होंगे। उसके बाद उसी आधार पर कार्रवाई होगी। वहीं, वह सरकारी आफिसों के काम काज पर एआई की मदद से नजर रखेंगे।

अब गांवों में जाकर दूर करेंगे लोगों की दिक्कतें | Punjab News

सीएम ने बताया कि जब उन्होंने सरकार बनाई थी, तो उसी समय तय किया था कि सरकार गांवों से चलेगी। इसके लिए भी अब काम शुरू हो गया है। अब हर महीने के लिए रोस्टर बनेंगे। जिसके तहत चार पांच गांवों में एक जगह पर अधिकारी जाएंगे। इसके बाद वहां पर बैठकर वह लोगों की सारी शिकायतों को दूर करेंगे। मौके पर लोगों की पेंशन, आधार कार्ड, रजिस्ट्री व अन्य काम किए जाएंगे। कैंप बारे लोगों को जानकारी मिल पाए, इसके लिए गांवों के गुरुद्वारों से पहले एनाउसमेंट करवाई जाएगी। कैंप का समय तय किया जाएगा। वहीं, उसकी सारी वीडियो बनाई जाएगी। वह सीएम डैश बोर्ड पर आएगी।

यह भी पढ़ें:– कुरुक्षेत्र में टैक्सी ड्राइवर की चाकू से गोदकर हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here