अनेकों मापदंडों की धज्जियां उड़ाकर चलाया जा रहा धूरी का टोल प्लाजा

धूरी। (सच कहूँ/सुरेन्द्र सिंह) धूरी संगरूर मुख्य मार्ग पर एक प्राईवेट कंपनी द्वारा चलाया जा रहा टोल प्लाजा पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए गए अनेकों मापदंडों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और सीएम भगवंत मान के हलके में चल रहे इस टोल प्लाजा से प्रतिदिन लाखों की आमदन कमाने वाले प्रबंधकों द्वारा लोगों को बनती सभी सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं, जिसके चलते राहगीरों को प्रतिदिन लाखों रूपये का टोल टैक्स अदा करने के बावजूद भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि टोल प्लाजा सड़क की हालत कई जगह से काफी खस्ता है, रात को सड़कों पर बेसहारा पशु भी आम ही घूमते दिखाई देते हैं, जिससे बहुत से सड़क हादसे घटित हो चुके हैं।

इस टोल प्लाजा पर रिफ्लैक्टरों की भी भारी कमी है। टोल रोड पर आते पुलों पर लाईट के पुख्ता प्रबंध नहीं है। इसके साथ ही सड़क के बीच वाली जगह से सफेद पट्टी भी पूरी तरह से गायब हो चुकी है और ऐसी कई अन्य कमियां भी अक्सर सड़क हादसों का कारण बन रही हैं, परंतु टोल प्लाजा प्रबंधकों द्वारा लम्बे समय से इस बात की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा। धूरी के रहने वाले ठेकेदार बिक्कर सिंह, गुरप्रीत सिंह, कामरेड गुरदयाल, व्यापार मंडल के प्रधान विकास जैन, समाजसेवी शुभम शर्मा, कांग्रेसी नेता हंसराज गुप्ता, गुरी मान सहित अन्यों ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को अपील करते कहा कि वह इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर टोल प्रबंधकों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देकर कई जगहों से खस्ता हुई टोल रोड की संभाल करें।

इस संबंधी जब एसडीएम धूरी अमित कुमार के साथ बात की तो उन्होंने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में आ गया है और वह निजी तौर पर इस रोड का मुआयना कर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर सौंपेगे और अगर इस रोड में कोई खामियां पाई गई तो संबंधित विभाग को बनती कार्रवाई के लिए लिखकर भेजेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here