अंतरराज्यीय भ्रमण के लिए रवाना हुआ विद्यार्थियों का 60 सदस्यीय दल

interstate tour

बीकानेर पहुंचेगा दल, बीकानेर से संभाग स्तर से तीनों जिलों के विद्यार्थी एकसाथ होंगे रवाना

हनुमानगढ़। (सच कहूँ न्यूज) सरकार की ओर से व्यक्तित्व विकास के लिए मेधावी विद्यार्थियों को अंतरराज्यीय भ्रमण करवाया जाएगा। सोमवार को 60 सदस्यीय बच्चों का भ्रमण दल हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित रोडवेज डिपो से बस के जरिए बीकानेर रवाना हुआ। इस दल में जिले भर के राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत टॉपर बच्चे शामिल हैं। भ्रमण दल की बस को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रणवीर शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें:– शीत लहर पर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

एडीईओ माध्यमिक रणवीर शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अन्तर्गत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम योजना के तहत मेधावी बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए अंतरराज्यीय भ्रमण सोमवार से शुरू हुआ है। इसके तहत कक्षा 10 के 20 बच्चे, कक्षा 8 के 20 बच्चे, जो राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत टॉपर हैं व विभागीय प्रतियोगिता जिसमें वाद-विवाद, निबंध व गायन प्रतियोगिता हुई, उसमें अव्वल रहे चयनित 20 बच्चों सहित कुल 60 बच्चों को अंतरराज्यीय भ्रमण करवाया जा रहा है। भ्रमण दल बीकानेर पहुंचेगा। बीकानेर से संभाग स्तर से तीनों जिलों के बच्चे एकसाथ अंतरराज्यीय भ्रमण के लिए रवाना होंगे।

बच्चों का यह दल बीकानेर से रवाना होगा नागौर होता हुआ पाली जाएगा। उसके बाद गुजरात में अहमदाबाद, दमन होते हुए महाराष्ट्र का भ्रमण करेगा। यह दल चार दिन महाराष्ट में भ्रमण करेगा। वहां से सूरत होते हुए वापस बीकानेर पहुंचेगा। यह दस दिवसीय भ्रमण है। 25 जनवरी को भ्रमण दल वापस लौटेगा। उन्होंने हनुमानगढ़ से रोडवेज की विशेष बस की व्यवस्था करने के लिए रोडवेज प्रबंधन का धन्यवाद किया। इस मौके पर रोडवेज के मैनेजर (ऑपरेशन) कर्मसिंह चौहान व मैनेजर (ट्रेफिक) विकास कुमार नैण भी मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here