तेंदुए को पकड़ने के दौरान घायल हुए फॉरेस्ट रेंजर का हाल जाना उपायुक्त ने

Leopard Attack

खेतों में तेंदुआ घुसने से गांवों में फैली सनसनी, रेस्क्यू ऑपरेशन से तेंदुए पर किया काबू

सनौली/बापौली(जय कुमार/सन्नी कथूरिया)। बीती रात जिले के बापौली खंड के बहरामपुर गांव के खेतों में आए तेंदुए को पकड़ने के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए फॉरेस्ट रेंजर वीरेंद्र का हाल चाल जानने के लिए उपयुक्त सुशील सारवान प्रेम अस्पताल पहुंचे। उपायुक्त ने रेंजर का हालचाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उनके साथ डॉ पंकज मुटनेजा भी उपस्थित रहे।

उपायुक्त ने बताया कि बीती शाम को बापौली खंड के बहरामपुर के खेतों में एक तेंदुआ घुस आया था। उसे पकड़ने के दौरान सनौली थाना प्रभारी के साथ ही फॉरेस्ट रेंजर वीरेंद्र और रोहतक से आई वन्य प्राणी विभाग की टीम के दो सदस्य घायल हो गए थे। इनमे से फॉरेस्ट रेंजर को गंभीर हालत में प्रेम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां पर उसका उपचार चल रहा है।घायल फॉरेस्ट रेंजर के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त अन्य पुलिसकर्मी जो तेंदुए के हमले से घायल हुए थे उनको पार्क अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार गांव अतलापुर के पास खेतों में शनिवार को बाद दोपहर करीब साढे 4 बजे एक तेंदुए दिखाई किसानों को दिखाई दिया। जिसकी सूचना उन्होंने ग्रामीणों व प्रशासन को दी। जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में असापास के गांवों से ग्रामीण व थाना सनौली व बापौली पुलिस बल के अलावा वन विभाग के दो कर्मचारी पहुंचे। हालांकि वन विभाग के कर्मचारियों के पास एक जाल के अलावा तेंदुए को पकडऩे का कोई साधन नहीं था। वहीं खेतों में टहल रहा तेंदुआ भारी संख्या में लोगों को देखकर सहम गया और खेतों में बनी चारदीवारी के एक कोने में जाकर बैठ गया।

वहीं ग्रामीणों द्वारा जब वन विभाग के कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि रोहतक, करनाल व कुरूक्षेत्र में विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। वहां से तेंदुओं को बेहोंश करनी वाली गन व गोलियां तथा इंजेक्शन लेकर स्टाफ मौके पर पहुंचा और काफी मशक्कत के बाद तेंदुए पर काबू पाया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तेंदुए ने अधिकारियों पर हमला किया जिससे 2 अधिकारी घायल हुए। इस अवसर पर रेंज ऑफिसर समालखा वीरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, अमित कुमार ,राममेहर, सुमित कुमार, प्रताप सिंह व सोनू रेस्क्यू टीम में, डीएसपी समालखा प्रदीप कुमार, थाना सनौली प्रभारी व थाना बापौली प्रभारी मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here