‘उनके विचार हमेशा मार्गदर्शन करते रहेंगे’, स्वामी विवेकानंद जयंती पर बोली ‘रूह दी’ हनप्रीत इन्सां

Honeypreet-Tribute-to-Vivekananda

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस) पर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की बेटी ‘रूह दी’ हनीप्रीत इन्सां ने उनका स्मरण करते हुए उनके प्रति नमन किया है। रूह दी ने ट्Þवीट के जरिए लिखा,‘उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। विश्व स्तर पर भारतीय मूल्यों का प्रचार करने वाले महान दार्शनिक, देशभक्त और भारत के सपूत स्वामी विवेकानंद जी को कोटि-कोटि नमन! उनका जीवन और शिक्षा पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

मोदी ने स्वामी विवेकानंद को जयंती पर किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें नमन किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘स्वामी विवेकानंद को उनकी जयंती पर सादर नमन। उनका जीवन राष्ट्रभक्ति, आध्यात्मिकता और कर्मठता के लिए सदैव प्रेरित करता है। उनके महान विचार और आदर्श देशवासियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी 1863 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था।

उन्होंने अमेरिका के शिकागो में 1893 में आयोजित विश्व धर्म महासभा में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने अपने गुरु रामकृष्ण परमहंस की याद में रामकृष्ण मिशन की स्थापना की थी। उनकी जयंती को देश में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

कमलनाथ ने राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं दीं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन किया है।  कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा, ‘भारतीय आध्यात्म और सनातन संस्कृति से आधुनिक विश्व को परिचित कराने वाले वेदांत परंपरा के महान संत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर नमन। मेरी सभी युवा साथियों को राष्ट्रीय युवा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।’ प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी स्वामी विवेकानंद का उनकी जयंती पर स्मरण कर उन्हें नमन किया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here