घर पर करें सलून जैसा हेयर स्पा

भीषण गर्मी में घर से बाहर न निकलना ही बेहतर है। हाँ, ऐसे में आप अपने लिए कुछ बेहतर भी कर सकती हैं। जैसे अपने किचन में उपलब्ध चीजों से ही अपने मुरझाए बालों की खूबसूरती बढ़ाकर अपनी पर्सनेलिटी को चार चाँद लगा सकती हैं।

सिर की त्वचा हो साफ

स्पा सिर की साफ त्वचा पर ही करें। अगर आपके पास कंडीशनर नहीं है तो आप बॉडी मॉइश्चराइजर से स्पा कर सकती हैं। दही या दूध की क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। बालों को छोटे भागों में बांटे, दही या मिल्क क्रीम लगाएं। अंगुलियों से मसाज करें। कंघी का इस्तेमाल न करें। फिर बालों को स्टीमर की मदद से सटीम दें या गर्म पानी में भीगे हुए तौलिए का इस्तेमाल भी कर सकती है। इसे तकरीबन 40 मिनट तक रखकर बालों को धो दें।

पोषण के लिए जरूरी

सबसे पहले अपने बालों को शैम्पू और कंडीशनर करने का एक रूटीन बनाएं। जब भी आप शैम्पू या कंडीशनर करें, बालों को प्राकृति निखार दें। इसके लिए आप चाय पत्ती को पानी में उबालकर ठंडा करें, कंडीशनिंग के बाद आखिरी बार बाल इसी पानी से धोएं। इसी तरह आप कॉफी से भी बालों को निखार सकती हैं। आप नीम्बू, संतरा, तरबूज का इस्तेमाल भी इसके लिए कर सकती हैं। इनमें मौजूद प्रोटीन बालों के लिए बहुत फायदेमंद है।

बालों की चमक

आप घर में केले से अच्छा हेयर स्पा बना सकती हैं। यह बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। अगर आपके पास पका केला है, तो इसे मैश करें और अपने बालों में लगाएं। यह हर तरह के बालों के लिए अच्छा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here