भिवानी में 22 तो हरियाणा भर के 504 सैंटरों पर आयोजित की जा रही है परीक्षा

HTET exam sachkahoon

परीक्षार्थियों ने कहा : तैयारी है अच्छी, अध्यापक बनने के लिए योग्यता जरूर हासिल करेंगे

भिवानी (सच कहूँ/इन्द्रवेश) हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. वीपी यादव व बोर्ड सैकेटरी कृष्ण कुमार ने अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन पर कहा कि प्रथम दिन की परीक्षा सुचारू तरीके से आयोजित करवाई गई। सभी परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्रों पर स्टार्ट हो गए है तथा पूरी चौक-चौबंध व्यवस्था के बीच परीक्षाओं का आयोजन करवाया जा रहा है। अध्यापक पात्रता परीक्षा को लेकर भिवानी जिला प्रशासन ने सीसीटीवी सिक्योरिटी में भिवानी के ट्रेजरी में रखे एचटेट के प्रश्र पत्रों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा केंद्रों की तरफ रवाना किया गया। सांय 3 बजे से 5 बजे तक आज भिवानी जिला के 22 सैंटरों पर प्रदेश के 504 सैंटरों पर एचटेट की लेवल-3 पीजीटी की परीक्षा आयोजित की गई है।

इसके लिए हर परीक्षा केंद्र पर एक नोडल अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है, जो सारी प्रक्रिया की जांच करेगा। बायोमैट्रिक तरीके से सुरक्षा जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों पर छात्र-छात्राओं को एचटेट की परीक्षा के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश में 3 व 4 दिसंबर को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा में प्रदेश भर से 3 लाख 5  हजार के लगभग विद्यार्थी अध्यापक बनने के लिए परीक्षा देंगे।

 भिवानी के एसडीएम संदीप अग्रवाल व परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी जसवंत ने बताया कि परीक्षा केंद्रों तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रश्र पत्रों को सील बंद ट्रंक में रखकर पहुंचाया जा रहा है। पूरी व्यवस्था की वीडियोग्राफी करवाई जा रही है, ताकि परीक्षा में किसी प्रकार की पेपर लीक जैसी समस्या पैदा ना हो। उन्होंने बताया कि नोडल अधिकारी व बोर्ड के अधिकारियों की टीम की देखरेख के बीच परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। वही विद्यार्थियों को समय से दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना अनिवार्य किया गया है।

इस मौके पर परीक्षार्थियों ने कहा कि राज्य सरकार ने गृह जिला में परीक्षा करवाकर उन्हे राहत दी है। अबकी बार उन्होंने एचटेट की अच्छी तैयारी की हुई है। उम्मीद है कि वे हरियाणा में अध्यापक बनने के लिए योग्यता जरूर हासिल कर लेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।