फर्जी सब-इंस्पैक्टर बन नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों ठगे, गिरफ्तार

0
231
arrested

युवती का धर्म भाई बनकर परिवार को विश्वास में लिया

  • अदालत ने आरोपी सचिन को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

रोहतक (सच कहूँ न्यूज)। पुलिस ने फर्जी सब-इंस्पैक्टर बन नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि निशा निवासी गांव बख्ता खेड़ा जिला जीन्द ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह रोहतक के मॉडल टाऊन स्थित एक मकान में किराये पर रहकर पढ़ाई करती है। वर्ष 2012 में कॉलेज में पढ़ने के दौरान निशा की जान-पहचान सचिन पुत्र राजबीर से हुई। निशा ने सचिन को अपना धर्म भाई बनाया। सचिन राखी, अन्य त्यौहारों पर निशा के घर जाने लगा। जिससे निशा के घर वालों से जान पहचान हो गई। सचिन ने निशा के परिवार को बताया कि सन् 2019 में वह हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पैक्टर के पद पर नियुक्त हो गया है। निशा से या निशा के घर वालों से सचिन जब भी मिलता पुलिस की वर्दी में मिलता।

सचिन ने निशा को बताया कि उसकी बड़े-बड़े अधिकारियों से अच्छी जान-पहचान है और निशा को आर्मी पब्लिक स्कूल में अध्यापक के पद पर सरकारी नौकरी लगवाने का दावा किया। सचिन अपने पिता सहित निशा के घर नौकरी लगवाने बारे बात करने आया। सचिन ने नौकरी लगवाने के लिए 13 लाख रुपये लगने बारे बात की। सचिन ने नौकरी लगने से पहले 6 लाख 50 हजार रुपये देने को कहा। बाकी के पैसे नौकरी लगने के बाद। निशा के घर वालों ने अप्रैल माह से मई माह के बीच 6 लाख 50 हजार रुपये सचिन को अलग-अलग तारीखों में दिए। सचिन ने तीन माह के अन्दर निशा को नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया।

निशा के घर वालों ने सचिन से नौकरी के बारे में पूछा तो निशा के घर वालों को जान से मारने की धमकी व पुलिस में होने का रौब दिखाकर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने इस संबंध में पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी सचिन निवासी जे.पी. कॉलोनी रोहतक हाल किरायेदार यश्वी होटल लालडू पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी ने सन् 2018 में औमप्रकाश निवासी बामला से नौकरी लगवाने के नाम पर भी आठ लाख रुपये हड़पे हुए हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlinked in , YouTube  पर फॉलो करें।