एक लाख कर्मचारी एक फरवरी को हड़ताल करेंगे: संघ

farmers' strike

लंदन (एजेंसी)। ब्रिटेन में कम से कम एक लाख सरकारी कर्मचारी एक फरवरी को हड़ताल करेंगे। देश में छठी सबसे बड़ी सार्वजनिक और वाणिज्यिक सेवा संघ (पीसीएस), ट्रेड यूनियन ने बुधवार को यह घोषणा की। यूनियन ने ट्वीट किया, ‘124 सरकारी विभागों और अन्य निकायों में एक लाख सार्वजनिक और वाणिज्यिक सेवा (पीसीएस) के सदस्य एक को हड़ताल की कार्रवाई करेंगे।

क्या है मामला

संघ की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार, ह्लयह हाल के वर्षों के सबसे बड़ी नागरिक सेवा हड़ताल होगी और वेतन, पेंशन, अतिरेक शर्तों और नौकरी की सुरक्षा पर एक महीने की हड़ताल के बाद औद्योगिक कार्रवाई में महत्वपूर्ण वृद्धि का संकेत देती है। संघ ने कहा कि हड़ताल की कार्रवाई ह्ल दस प्रतिशत वेतन वृद्धि, पेंशन न्याय, नौकरी की सुरक्षा और अतिरेक की शर्तों में कोई कटौती नहीं ह्वकी मांग करेगी, मुद्रास्फीति की पृष्ठभूमि के खिलाफ 11 प्रतिशत और बिगड़ती लागत-जीवन संकट की पृष्ठभूमि के खिलाफ होगी।

बढ़ती मुद्रास्फीति के साथ-साथ ब्रिटेन में कर्मचारियों की हड़तालें लगातार बढ़ रही हैं, जो अक्टूबर में रिकॉर्ड 11. फीसदी तक पहुंच गई थी। पूर्व प्रधान मंत्री लिज ट्रस की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने और बजट घाटे को खत्म करने में विफलता के कारण उन्हें पिछले महीने इस्तीफा देना पड़ा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here